Prabhat Times
चंडीगढ़। (PPCC chief navjot sidhu says he will go on a hunger strike against his govt) पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने एक और ‘गुगली’ फेंककर पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी (Charanjit singh channi) की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। सिद्धू ने गुरुवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए अपनी ही सरकार के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी दी है। सिद्धू ने कहा कि अगर पंजाब सरकार राज्य में ड्रग्स की समस्या और बेअदबी मामले में तैयार रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं करती है, तो मुझे धरने पर बैठना पड़ेगा।

फास्टवे पर कार्रवाई की कर चुके हैं मांग

एक दिन पहले ही पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू केबल टीवी कंपनी फास्‍टवे को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था। उन्‍होंने फास्‍टवे पर टैक्‍स चोरी का आरोप लगाते हुए पंजाब सरकार से ठोस कार्रवाई किए जाने की मांग की थी। उन्‍होंने कहा कि पंजाब में केबल टीवी नेटवर्क पर फास्‍टवे का एकाधिकार समाप्‍त किया जाए और केबल ऑपरेटरों को इसके चंगुल से मुक्‍त कराया जाए।

सिद्धू की जिद के चलते महाधिवक्ता को हटाना पड़ा

यह पहला मौका नहीं है जब पंजाब में सिद्धू Vs चन्नी जैसी लड़ाई देखनी पड़ी हो। बेअदबी और ड्रग्स केस को लेकर पंजाब के महाधिवक्ता एपीएस देओल और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू में भी ठन गई थी। यह सिद्धू का ही दबाव था कि सीएम चन्नी को पंजाब के महाधिवक्ता को हटाना पड़ा। सिद्धू ने कहा था, ‘हमारी कांग्रेस पार्टी बेअदबी के मामलों में न्याय दिलाने के वादे के साथ सत्ता में आई थी, जिसमें आप (एपीएस देओल) मुख्य साजिशकर्ताओं की तरफ से हाईकोर्ट में पेश हुए और हमारी सरकार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए।’ एपीएस देओल की जगह सिद्धू की पसंद दीपिंदर सिंह पटवालिया को पंजाब का महाधिवक्ता बनाया गया है।

देखें वीडियो

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें