Prabhat Times
गुरदासपुर। (All private schools in Punjab will remain closed on April 11) 11 अप्रैल को पंजाब के सभी प्राईवेट स्कूल बंद रहेंगे। ये ऐलान फैडरेशन ऑफ प्राईवेट स्कूल एडं एसोसिएशन ने किया है।
फैडरेशन के इस फैसले को सीबीएसई एफिलिएटेड स्कूल्स एसोसिएशन (कासा) के अध्यक्ष अनिल चोपड़ा ने भी स्कूल बंद रखने का फैसले का समर्थन करने का ऐलान किया है। सभी प्राईवेट स्कूल बंद रखने का मैसेज एसोसिएशन के सभी सदस्यों को दे दिया गया है।
जानकारी के मुताबिक फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष डा. जगजीत सिंह धूरी और गुरदासपुर के जिला प्रतिनिधि डा. मोहित महाजन ने कहा कि पिछले दिनों गुरदासपुर के एक स्कूल की चार वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म होने की घटना सामने आई है।
स्कूल के कैमरों की रिकार्डिंग के मुताबिक बच्ची ठीक ठाक अपनी कक्षा में जाती है और पूरे दिन के बाद बच्ची की मां उसे खुद स्कूल में से घर पर लेकर गई है।
बाजार जाने के बाद बच्ची घर गई और एक और वीडियो मुताबिक बच्ची शाम को मोहल्ले में सही घूमती नजर आ रही है।
बच्ची के साथ हुई इस घटना की पंजाब की सभी संगठनों ने निदा की है और साथ ही बिना किसी तथ्यों से निर्दोष मैनेजमेंट पर मामला दर्ज करने और गिरफ्तार करने की भी निदा की है।
पुलिस ने अभी तक कोई मुख्यारोपित को गिरफ्तार नहीं किया है। इसके चलते गुरदासपुर की सभी संस्थाएं एक दिन के लिए बंद की गई थी और अब 11 अप्रैल को भी पूरे पंजाब के स्कूल व कालेज बंद रहेंगे।
मोहित महाजन ने बताया कि संगठन ने फैसला किया है कि यदि बच्ची को जल्द इंसाफ न मिला और निर्दोष मैनेजमेंट को रिहा न किया गया तो आने वाले दिनों में सभी संस्थाएं सड़कों पर होंगी। बैठक के दौरान संस्थाओं ने मुख्यमंत्री पंजाब से इंसाफ की मांग करते हुए उन्हें पत्र भी लिखा।
सीबीएसई एफिलिएटेड स्कूल्स एसोसिएशन (कासा) के अध्यक्ष अनिल चोपड़ा ने कहा कि कासा द्वारा फैडरेशन की इस कॉल का समर्थन किया जाता है।
सोमवार को सभी प्राईवेट स्कूल बंद रखने का फैसला किया गया है। सभी सदस्यों को 11 अप्रैल को स्कूल बंद रखने संबंधी मैसेज दे दिए गए हैं।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें