Prabhat Times
नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में कलह के अहम किरदार नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Sidhu) ने बुधवार को दिल्‍ली में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात की. सिद्धू ने प्रियंका संग मुलाकात की एक तस्‍वीर ट्विटर पर शेयर की है. पंजाब में कांग्रेस के भीतर ही चल रही सियासी हलचल के बीच ये मुलाकात काफी अहम है.
नवजोत सिंह सिद्धू ने लंबे वक्त से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ था, हाल ही में पंजाब को लेकर हलचल बढ़ी थी. क्योंकि अगले साल राज्य में चुनाव होने हैं, ऐसे में अब दिल्ली में ये महामीटिंग हुई है.
बुधवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ‘प्रियंका गांधी वाड्रा जी के साथ लंबी बैठक हुई”. बता दें कि ये तस्वीर तब सामने आई है जब अब से कुछ देर पहले ही प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाई राहुल गांधी से मुलाकात की थी. इसके बाद प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलने पहुंचीं.

कल राहुल गांधी के साथ नहीं हो पाई थी मीटिंग

बीते दिन खबर थी कि नवजोत सिंह सिद्धू की राहुल गांधी, प्रियंका गांधी से मुलाकात हो सकती है. लेकिन खुद राहुल गांधी ने ही साफ किया कि उनकी कोई मीटिंग नहीं है. बुधवार को भी राहुल, प्रियंका के दफ्तरों की ओर से किसी मीटिंग को नकारा गया था, लेकिन इन सबसे इतर बुधवार सुबह प्रियंका और नवजोत सिंह सिद्धू की मुलाकात हुई.

कब निपटेगा पंजाब कांग्रेस का मसला?

बता दें कि पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस घर में ही मुश्किलों का सामना कर रही है. नवजोत सिंह सिद्धू लगातार कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं, तो खुद सीएम अमरिंदर सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू को कोई बड़ा पद देने के खिलाफ हैं. हाल ही में कांग्रेस आलाकमान द्वारा बनाई गई एक कमेटी के सामने पंजाब के तमाम नेता पेश हुए थे. इन बैठकों के बाद उम्मीद जताई गई थी कि जुलाई के पहले हफ्ते में पंजाब कांग्रेस का विवाद खत्म हो सकता है.

क्या कहती है ये मुस्कराती तस्वीर!

क्‍या पंजाब में सबकुछ ठीक होने जा रहा है? क्‍या आलाकमान सिद्धू और मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच सुलह कराने में सफल हो रहा है? कयास तो राहुल गांधी की नाराजगी के भी लग रहे हैं जिनकी सिद्धू से मुलाकात नहीं हो पाई है. प्रियंका गांधी से मुलाकात से पहले सिद्धू ने सीमाओं को लांघते हुए अमरिंदर पर बहुत तीखे हमले बोले हैं. फिर भी प्रियंका गांधी से बेहद सहज तरह से मिलना और मुस्कुराती तस्वीरें बाहर आना अलग संकेत दे रहा है. इस तस्‍वीर को देखकर कैप्‍टन के खेमे में हलचल जरूर बढ़ गई होगी.

क्‍या सिद्धू से नाराज हैं राहुल?

सिद्धू के ऑफिस ने कहा था कि उनकी राहुल गांधी से मुलाकात होनी है, हालांकि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि आज के लिए कोई बैठक तय नहीं है. राहुल गांधी से पूछा गया तो उन्होंने ऐसी किसी भी बैठक से इनकार किया. उन्होंने कहा, “कोई मुलाकात नहीं।” ऐसी खबरें आ रही हैं कि राहुल सिद्धू से नाराज हैं.

ये भी पढ़ें