Prabhat Times
चंडीगढ़। काफी अर्से से लंबित मांगो के समर्थन में आज पंजाब रेविन्यू ऑफिसर्ज़ एसोसिएशन (PROA) ने फैसला किया है कि 3 मई से राज्य के किसी भी जिला तहसील, सब-तहसील में रजिस्ट्रीयां नहीं की जाएंगी। एसोसिएशन के सभी सदस्य सिर्फ और सिर्फ कोविड डियूटी करेंगे। इसके अतिरिक्त तहसीलों में होने वाली रजिस्ट्रीयां, इंतकाल मंजूर और मैजिस्ट्रेट डियूटी, वी.आई.पी. डियूटी नहीं करेंगे।
ये जानकारी पंजाब रेविन्यू ऑफिसर्ज़ एसोसिएशन के अध्यक्ष गुरदेव सिंह धम्म ने दी।एसोसिएशन ने स्पष्ट किया है कि जब तक उनकी काफी अर्से से लंबित मांगो सरकार द्वारा नहीं मान ली जाती तब तक वे सिर्फ कोविड डियूटी ही करेंगे।
इस संबंधी बातचीत करते हुए प्रदेश प्रधान गुरदेव सिंह धम्म ने कहा कि पिछले काफी समय से अधिकारियों की मांगे लंबित है। जिसमें रेविन्यू अधिकारियों पर झूठे केस दर्ज करना, सरकारी वाहन उपलब्ध करवाना और रेविन्यू अधिकारियों को सुरक्षा उपलब्ध करवाने की मांग रखी गई थी।
लगभग तीन हफ्ते पहले सरकार को लिखित देकर 3 हफ्त में मांगे मानने के लिए अल्टीमेटम दिया गया था। लेकिन पिछले 3 हफ्ते के दौरान सरकार द्वारा इस और ध्यान नहीं दिया गया। जिस कारण अब एसोसिएशन को ये सख्त फैसला लेना पड़ रहा है। गुरदेव सिंह धम्म ने कहा कि सरकार से मांग की गई है कि ये गाइडलाइंस जारी की जाए कि पुलिस या विजीलैंस विभाग किन फैसलों की जांच कर सकता है।
गुरदेव सिंह ने कहा कि अब मजबूरी में ये फैसला लिया गया है कि 3 मई से राज्य के किसी भी जिला की तहसील में रेविन्यू अधिकारियों द्वारा रजिस्ट्रीयां नहीं की जाएंगी और न ही इंतकाल मंजूर करने संबंधी और मैजिस्ट्रेटी डियूटी की जाएगी।
एसोसिएशन के सभी सदस्य सिर्फ और सिर्फ कोविड डियूटी ही करेंगे। एसोसिएशन के अगले एक्शन के बाेर में 8 मई को दोबारा रिव्यू मीटिंग करके फैसला लिया जाएगा।
ये भी पढ़ें