Prabhat Times
जालंधर। (program was organized in Dips today on the occasion of Buddha Purnima) बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर आज डिप्स में कार्यक्रम आयोजित किया गया।
जिसमें डिप्स प्रबंधन द्वारा छात्रों को महात्मा बुद्ध की जीवनी, शिक्षाओं और ज्ञान के बारे में बताया गया।
आज के संदर्भ में यह कहना है उचित होगा कि सही मार्ग दर्शन और उचित ज्ञान आपको सफलता के ओर करीब ले आता है।
बुद्ध पूर्णिमा के पावन उपलक्ष्य पर डिप्स स्कूल ढिलवां द्वारा महात्मा बुद्ध की शिक्षाओं और ज्ञान के बारे में बच्चों को बताया गया। उन्हें जिदंगी देखने का नया नज़रिया दिया गया।
इस मौके पर महात्मा बुद्ध की ड्रेसअप में तैयार होकर स्कूल पहुंचे बच्चों ने अपने सहपाठियों को उनकी शिक्षाओं के बारे में जानकारी दी।
सीनियर वर्ग के विद्यार्थियों ने पोस्टर बनाए कर महात्मा बुद्ध की शिक्षाओं को अपनाने का संदेश दिया और कहा कि आज भी बुद्ध की शिक्षाएं आज भी मार्गदर्शन करती है।
प्रिंसिपल किरण कुंडू ने बच्चों को स्पेशल असैंम्बली में महात्मा बुद्ध की शिक्षाओं से परिचित करवाया।
बच्चों के जिज्ञासु मन को अगर समय समय पर ज्ञान रूपी खाद और शांति रूपी पानी दिया जाता रहे ते बच्चों का सम्पूर्ण विकास निश्चित है।
एमडी सरदार तरविंदर सिंह ने कहा कि डिप्स चेन में समय समय पर आत्म मंथन के लिए योग क्रियाओं द्वारा बच्चों को मन नियंत्रित करने की विधाएं सिखाई जाती है ताकि बच्चे शांत मन से चीजों को समझे और अपना ज्ञान बढ़ाएं।
सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि भगवान बुद्ध ने सच बोलने, हर प्राणी के साथ दया भाव रखने, बढ़े बुर्जुगों के प्रति सम्मान रखने, छोटो से प्यार करने और मित्रो साथियों का हाथ थाम कर आगे बढ़ने का संदेश दिया है।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें