Prabhat Times
जालंधर। (Shopkeeper Protest, Jalandhar) कोरोना रोकने के लिए सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदीयों को लेकर दुकानदारों में रोष पाया जा रहा है। सरकार द्वारा एजैंशियल सर्विसीज़ छोड़ कर सारी मार्किट बंद करने के निर्देश के बाद बीते दिन जिला प्रशासन द्वारा कुछ अन्य कारोबारियों को राहत देने के बाद जालंधर के रैणक बाजार, शेखां बाजार दुकानदार एकजुट हुए हैं।
दुकानदारों ने जिला प्रशासन से अपील करते हुए चेतावनी दी है कि अगर कल यानिकि बुधवार तक सारी मार्किट बंद न हुई तो वीरवार सुबह वे भी अपनी दुकानें खोल देंगे।
बता दें कि रविवार को सरकार ने 15 मई तक सारी मार्किट बंद करने के निर्देश दिए। इस फैसले का लगभग सभी ने स्वागत किया। लेकिन बीते दिन जिला प्रशासन द्वारा कुछ अन्य कारोबारियों को दुकानें खोलने की छूट देने के पश्चात अनिश्चितता का माहौल बन गया है। हालात ऐसे हैं कि शहर में कपड़ा, मनियारी कारोबारियों को छोड़ कर बाकी लगभग सारा बाजार खुल चुका है।
इस मुद्दे पर आज रैणक बाजार एसोसिएशन, शेखां बाजार एसोसिएशन के दुकानदारों की मीटिंग हुई। जिसमें पार्षद शैरी चड्डा के साथ राजेन्द्र कुमार, हरनीत सिंह, सचदेवा जी, आशीष गुलाटी, रमन, जसपाल सिंह व अन्य दुकानदार उपस्थित हुए।
पार्षद शैरी चड्डा ने कहा कि वे सरकार के लॉकडाउन के फैसले का स्वागत करते हैं। लेकिन ये कैसा लॉकडाउन है। लॉकडाउन के दौरान सिर्फ कपड़ा व्यापारियों की ही दुकानें बंद हैं, बाकी सारी मार्किट खुली हुई है। सड़कों पर ट्रैफिक भी वैसे है और लोग भी हर जगह आ जा रहे हैं।
अगर बंद है तो सिर्फ कपड़ा मार्किट। शैरी चड्डा ने कहा कि प्रशासन को सभी के साथ एक जैसी नीति अपनानी चाहिए। उन्होने कहा कि भगवान वाल्मीकि चौक से लेकर रैणक बाजार, शेखां बाजार, पीर बोदला बाजार में ही कपड़ा कारोबारियों की दुकानें बंद है।
शैरी चड्डा ने बताया कि सुबह पुलिस द्वारा एक दुकानदार के साथ र्दुव्यवहार भी किया गया। शैरी चड्डा ने प्रशासन से सवाल किया कि क्या पाबंदीयां सिर्फ जालंधर की रैणक बाजार, पीर बोदला बाजार, शेखां बाजार के दुकानदारों के लिए ही है, अन्यों को लिए नहीं। चड्डा ने कहा कि दुकानदार प्रशासन की इस पिक एडं चूज़ नीति के सहमत नहीं है।
शैरी चड्डा ने कहा कि या तो प्रशासन कम्पलीट मार्किट बंद करवाए या फिर इन कारोबारियों को भी दुकानें खोलने की अनुमति दे। शैरी चड्डा ने प्रशासन से अपील के साथ साथ चेतावनी भी दी है कि अगर प्रशासन ने कल तक सारी मार्किट बंद न करवाई और या फिर उनकी एसोसिएशनों के साथ बैठ कर समस्या का समाधान न किया तो वीरवार सुबह से भगवान वाल्मीकि चौक से लेकर बाजार की सभी दुकानें वे खुलवा देंगे।
ये भी पढ़ें