Prabhat Times
जालंधर। (Protest Jalandhar) महानगर जालंधर में गरीब ड्राईवर के अपहरण, मारपीट तथा जख्मों पर नमक डालने की अमानवीय घटना को अंजाम देने वाले सत करतार ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिकों की गुंडागर्दी के और किस्से सामने आने लगे हैं। ड्राईवर दलजीत के अपहरण, मारपीट के मामले में पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी न किए जाने से क्षुब्ध पीड़ित परिवार और जालंधर नार्थ हल्के के पूर्व विधायक के.डी. भंडारी द्वारा आज जालंधऱ के कमिश्नर दफ्तर में धरना दिया गया है। धरने में ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिकों द्वारा पीड़ित एक और ड्राईवर भी पहुंचा है।
बता दें कि कुछ दिन पहले जालंधर के सतकरतार ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक हन्नी, मनी और छोटू द्वारा ड्राईवर दलजीत सिंह के साथ मारपीट की गई। आरोप है कि दलजीत सिंह को पहले बेसबैट, तेजधार हथियारों से घाव दिए गए और फिर उसके जख्मों पर नमक लगाया गया।
इस अमानवीय घटना का खुलासा होते ही पंजाब के पूर्व सी.पी.एस. के.डी. भंडारी पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलवाने के लिए समर्थन में आए। विधायक के.डी. भंडारी द्वारा मामला उठाने पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस तो दर्ज किया, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।
आज एक बार फिर पीड़ित परिवार के साथ पूर्व सी.पी.एस. के.डी. भंडारी, गांव हमीरा के पूर्व सरपंच बलजीत सिंह व पीड़ित परिवार के सदस्यों ने दोपहर के समय पुलिस कमिश्नर दफ्तर में धरना दिया।
शांतमय ढंग से किए जा रहे प्रोटेस्ट में सत करतार ट्रांसपोर्ट के मालिकों से पीड़ित ड्राईवर हरप्रीत सिंह भी पहुंचा। हरप्रीत सिंह का कहना है कि कुछ समय पहले उसके साथ भी मारपीट कर उसकी बाजू तोड़ दी गई थी। लेकिन वे डर के कारण चुप रहा।
इस संबंध में पूर्व सी.पी.एस. के.डी. भंडारी ने कहा कि ये अमानवीय घटनाएं बर्दाश्त से बाहर हो चुकी है। सत्ता के नशे में चूर लोगों द्वारा आम जनता का जीना दुश्वार कर दिया है। के.डी. भंडारी ने कहा कि वे भी सत्ता में रहे है, लेकिन कभी भी गल्त लोगों का साथ नहीं दिया। के.डी. भंडारी ने कहा कि राजनीतिज्ञों का काम लोगों की समस्याएं दूर करना है, न कि गरीब जनता को और प्रताड़ित करना।
के.डी. भंडारी ने कहा कि इस परिवार को इंसाफ दिलवाने के लिए वे हर स्तर पर संघर्ष करने के लिए तैयार है। अगर आरोपी गिरफ्तारी न हुए और कमिश्नरेट पुलिस द्वारा इंसाफ न दिलवाया गया तो वे पीड़ित परिवार के साथ मुख्यमंत्री के निवास तक जाने से परहेज नहीं करेंगे।
पूर्व विधायक ने कहा कि वे आज भी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं। अगर इंसाफ न मिला तो संघर्ष जारी रहेगा। उधर, पूर्व सरपंच बलजीत सिंह ने आरोप लगाया कि पुलिस ने केस दर्ज करने के पश्चात आरोपियों को हिरासत में लिया था, लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा: पुलिस कमिश्नर

सी.पी. दफ्तर में धरने का पता चलते ही पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर, डी.सी.पी. गुरमीत सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सख्त धाराओं के अधीन केस दर्ज किया। पुलिस कमिश्नर ने धरने पर बैठे पूर्व सी.पी.एस. व पीड़ित परिवार को आश्वस्त किया कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें