Prabhat Times
नई दिल्ली। इंडिया गेट पर करीब पंजाब यूथ कांग्रेस के 15-20 कार्यकर्ताओं ने सोमवार सुबह एक ट्रैक्टर में आग लगा दी।
संसद में पिछले सप्ताह पारित हुए कृषि विधेयकों के विरोध में किसानों और विपक्षी दलों द्वारा देशभर में जारी प्रदर्शन के बीच यह घटना हुई है। पुलिस ने युवा कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है।
दमकल अधिकारियों के अनुसार उन्हें सुबह सात बजकर 42 मिनट पर घटना की जानकारी मिली और दमकल की दो गाड़ियों को तुरन्त मौके पर भेजा गया।
पुलिस उपायुक्त (नई दिल्ली) ईश सिंघल ने कहा, ”करीब 15-20 लोग सुबह सवा सात से साढ़े सात बजे के बीच इकट्ठे हुए और उन्होंने ट्रैक्टर में आग लगाने की कोशिश की।
आग बुझा दी गई है और ट्रैक्टर वहां से हटा दिया गया है।” उन्होंने कहा कि मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है। वारदात में शामिल लोगों की पहचान भी की जा रही है।
घटना के दौरान वहां से गुजरने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि पुलिस एक ट्रक में ट्रैक्टरों को इंडिया गेट ले आई थी।
उन्होंने कहा कि प्रदर्शन में शामिल लोगों ने “जय जवान जय किसान” के नारे भी लगाए और जलते हुए ट्रैक्टर के साथ फोटों खिंचवाई। कुछ लोग मौके से सोशल मीडिया पर लाइव भी किया।
डीसीपी ने कहा कि उनकी टीमें बदमाशों की पहचान कर रही हैं और उन्हें ट्रैक करने के लिए सीसीटीवी फुटेज चेक किए जा रहे हैं।
आपको बता दें कि ऐसी किसी भी घटना को बार-बार होने से बचाने के लिए इलाके में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है।
कृषि क्षेत्र से संबंधित बिलों के खिलाफ पड़ोसी राज्य पंजाब और हरियाणा में चल रहे किसानों के विरोध के बीच दिल्ली पुलिस ने पिछले सप्ताह सीमावर्ती क्षेत्रों में अपनी सुरक्षा बढ़ा दी थी।
शुक्रवार को भी, जब किसान ट्रैक्टर और कारों में लगभग 11.45 बजे मयूर विहार के पास नोएडा गेट पर पहुंचे, तो दिल्ली पुलिस के जवानों ने सीमा पर दिल्ली की सीमा पर तैनात बैरिकेड्स लगा दिए और उन्हें दिल्ली में प्रवेश करने से रोक दिया।

देखें Video