Prabhat Times
जालंधर। (Khalistan Tiger Force) जालंधर देहात के थाना फिल्लौर के अंर्तगत आते भागसिंह पुरा में जनवरी माह में धार्मिक स्थल के पुजारी पर हुई फायरिंग का मामले में पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने खालिस्तान टाइगर फोर्स के चीफ हरदीप सिंह निज्जर के दो गुर्गों को काबू किया है। मूल रूप से इसी गांव के रहने वाले निज्जर ने ही पुजारी पर फायरिंग की साजिश रची थी। निज्जर इस समय कना़डा में बताया गया है।
बता दें कि 31 जनवरी को कुछ लोगों ने पुजारी संत ज्ञान सिंह उर्फ कमलजीत शर्मा तथा युवती सिमरन पर दिन दिहाड़े फायरिंग कर दी थी। पुलिस ने वारदात ट्रेस करने के लिए हर ऐंगल खंगाला, लेकिन कुछ भी पुख्ता नहीं मिला। इसी बीच पुलिस की जांच आतंकी क्नैक्शन की तरफ मुड़ी। क्योंकि खुलासा हुआ कि खालिस्तान आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर इसी गांव का रहने वाला है। वारदात के दिन प्रभात टाइम्ज़ ने भी इस संबंधी खुलासा किया था। आज पुलिस इनवेस्टीगेशन के दौरान प्रभात टाइम्ज़ की खबर पर मुहर लग गई।
मोगा पुलिस ने दो आरोपी लवप्रीत सिंह उर्फ ​​रवि व राम सिंह उर्फ ​​सोनू को गिरफ्तार किया है वे खालिस्तान टाइगर फोर्स के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर से जुड़े हैं। उन्होंने ही फिल्लौर के पुजारी को गोलियां मारी थीं। पुलिस दोनों से यह पता करने में जुटी है कि गोली चलाने के पीछे वजह क्या थी। उनसे चार पिस्टल और 48 गोलियां मिली हैं।
ये दोनों पंजाब में किसी डेरा प्रेमी को गोली मारने की फिराक में आए थे ताकि बेअदबी मामले में बदला लिया जा सके। इसके अलावा उनके तीन साथी और फरार चल रहे हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।
जांच में यह भी सामने आया कि दोनों अपने साथियों के साथ मिलकर पंजाब में और कई बड़ी वारदातें करने वाले थे। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने दोनों की गिरफ्तारी के बाद चंडीगढ़ में पत्रकार वार्ता में ये खुलासा किया। आरोपितों को जिला मोगा के रेलवे क्रॉसिंग मेहना के पास सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पीछे से शनिवार देर रात गिरफ्तार किया।

यह था फिल्लौर का मामला

इस साल 31 जनवरी की सुबह करीब फिल्लौर के धार्मिक स्थल में फायरिंग की। बाइक आए दो बदमाशों ने पहुंच कर पुजारी संत ज्ञान मुनि पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। जिसमें पुजारी संत ज्ञान मुनि और लड़की सिमरन बुरी तरह से घायल हो गए थे। इसके बाद हमलावरों ने संगत पर गोलियां चलाई और वहां मदद लाने के लिए भागी दो महिलाओं को भी निशाने पर लिया पर किसी और को गोली नहीं लगी थी। सुबह-सुबह हुई घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई थी।

31 जनवरी को ही प्रकाशित हुई थी ये खबर

जालंधर में पुजारी पर फायरिंग के मामले में सामने आया ये बड़ा ऐंगल!

ये भी पढ़ें