Prabhat Times

जालंधर। कोरोना अनलॉक हो चुका है। सरकार द्वारा दी गई रियायतों के बाद कोरोना संक्रमण तेज हो चुका है। रोजाना की तरह आज भी जालंधर में 150 से अधिक तथा लुधियाना में 250 से अधिक मामले सामने आए हैं। जालंधर व लुधियाना में ही 14 मरीज़ों की मौत का समाचार है।

जालंधर मे आज सुबह सुबह कोरोना का बड़ा ब्लास्ट हुआ। जालंधर में 114 मरीज़ों की रिपोर्ट पोजिटिव तथा 4 मरीज़ों की मौत का भी समाचार है। लेकिन दिन ढलते ही सेहत विभाग के पास 60 और मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव आई है।

जिसके साथ ही कुल आंकड़ा 174 हो गया है। जालंधर में कोरोना मरीज़ों की संख्या 3470 पार कर गई है। साथ ही जालंधर मे मृतकों की संख्या अब 89 हो गई है।

सेहत विभाग के अब तक 11 कर्मी संक्रमित

आज सामने आए आंकड़ो में डर का एक कारण और भी है कि सिविल अस्पताल के कोरोना रिलेटिड मामलों के नोडल अधिकारी डाक्टर टी.पी. सिंह के पश्चात आज सिविल सर्जन दफ्तर के ही 4 और मरीज़ कोरोना पोज़िटिव मिले हैं। आंकड़ो के मुताबिक पिछले 3-4 दिनों में ही सेहत विभाग जालंधर के 11 कर्मचारी पोज़िटिव पाए गए हैं।

उधर, लुधियाना में भी कोरोना ज़ोर पकड़ चुका है। आज जिला लुधियाना में 255 मरीज़ो की रिपोर्ट पोज़िटिव मिली है तथा 10 मरीज़ों ने दम तोड़ दिया है। इसके अतिरिक्त मोगा में 19, फिरोज़पुर में 28, श्री मुक्तसर साहिब में 8 मरीज़ सामने आए हैं।

इन ईलाकों के हैं 174 मरीज़

कोरोना संक्रमण शहर की प़ॉश कालोनी फ्रैंडज़ कालोनी में करीब 6 मरीज़, सेठ हुक्म चंद कालोनी, बस्ती बावा खेल, कोट बादलखां, ओल्ड मंडी रोड़, आबादपुरा, रामदास आबादी, गुलाब देवी रोड़, अली मोहल्ला, कमल विहार, संगत सिंह नगर, आर.सी.एफ. कपूरथला, नकोदर, मकसूदां, इंदिरा कालोनी, जमशेर, माडल स्कूल, जालंध कैंट, लोहियां खास के करीब 10 मरीज़, सी.एस. आफिसर जालंधर, गोदाईपुर, राजा गार्डन, एक्ता विहार, चोमौ आदमपुर, हरदीप नगर, लम्मा पिंड में हुआ है।

गोपाल नगर बना जालंधर का हॉट-स्पाट ईलाका

जालंधर का गोपाल नगर अचानक ही हॉट स्पाट ईलाका बन चुका है। बीते 24 घण्टे के दौरान गोपाल नगर के ही चार मरीज़ों की मृत्यु हो चुकी है। चार मरीज़ों की मौत के बाद ईलाकावासियों में सहम पाया जा रहा है।

जालंधर में पहली बार एक ही ईलाके के 4 मरीज़ों की मौत के बावजूद सेहत विभाग का एक भी अधिकारी या कर्मचारी ईलाके में लोगों की टेस्ट सैंपल लेने के लिए नहीं पहुंचा।

ईलाकावासियों में सेहत विभाग तथा जिला प्रशासन के खिलाफ रोष पाया जा रहा है। लोगों का कहना है कि आखिर सेहत विभाग या जिला प्रशासन किस इंतज़ार में है। क्या वे इंतज़ार कर रहे हैं कि एक दिन मे ज्यादा मौत हो।

ईलाकावासियों ने जिला प्रशासन व सेहत विभाग से मांग की है कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए लोगों की टेस्ट करवाए जाए और सारा ईलाका सेनीटाइज करवाया जाए।