जालंधर (ब्यूरो): कोरोना वायरस का खतरा दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। बीते नई दिल्ली में तबलीगी जमात के कारण कोरोना पीडितों की संख्या तेजी से बढ़ी है।

खुलासा ये भी हुआ है कि इस जगह पर कई राज्यों के लोग एकत्रित थे और वे वापस अपने राज्यों को जा चुके हैं।

ऐसी स्थिति में सरकार के आगे उन लोगों को ट्रेस करना सबसे बड़ी चुनौती बनती जा रही है। ऐसी स्थिति में भारतीय जनता युवा मोर्चा पंजाब के मीडिया इंचार्ज अशोक सरीन हिक्की ने सुझाव दिए हैं।

अशोक सरीन हिक्की ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के सभी राज्यों की सरकारों ने एकजुटता से कोरोना के खिलाफ 60 प्रतिशत लड़ाई जीत ली है।

दिल्ली में जमात मामले ने विकट परिस्थितियां खड़ी कर दी हैं। अशोक सरीन हिक्की ने कहा कि जमात के लोगों द्वारा सहयोग न करने के कारण मामला पेचीदा है।

अशोक सरीन ने कहा कि इस सरकार को चाहिए कि जिन दिनों में जमात के लिए लोग इकट्ठे हुए वहां का मोबाईल डाटा डम्प चैक करवाया जाए।

उस एरिया से जो लोग वापस किसी भी राज्यों में गए हों उनके नम्बर तथा लोकेशन ट्रेस करके राज्य सरकारों को दिए जाएं। ताकि राज्य सरकार उन लोगों को ट्रेस करके टैस्ट करवा सकें।

नए सब्जी बेचने वालों से न खरीदें सामान

असोक सरीन हिक्की ने कहा कि जमात के कारण भय का वातावरण है। दिल्ली से कई राज्यों में लोग गए हैं।

लेकिन अब वे लोग सामने नहीं आ रहे। अशोक सरीन ने सरकार से उक्त लोगों को जल्द ढूंढने की अपील और सुझाव दिया है।

साथ ही जनता से भी अपील की है कि लोग घरों में खाने पीने के लिए कोई भी वस्तुएं किसी भी नए दुकानदार या सब्जी, फ्रूट विक्रेता से न खरीदें।

प्रशासन से अपील

अशोक सरीन हिक्की ने प्रशासन से भी अपील की है कि वे बिना जांच के किसी भी व्यक्ति को सामान बेचने की अनुमति न दें।

अवश्य देखा जाए कि क्या वाकई वे व्यक्ति पिछले सालों से यहीं काम कर रहा है और वे दिल्ली या किसी अन्य राज्य से तो नहीं लौटा।

किसी को भी पास जारी करने पहले उसके मोबाईल कॉल तथा लोकेशन की स्क्रीनिंग की जाए।

विधानसभा हल्कों के मुताबिक हो खरीदारी की छूट

अशोक सरीन ने कहा कि देखने में आया है कि घरेलू उपभोग के सामान की खरीदारी और बिक्री को लेकर आपाधापी मची हुई है।

ऐसी स्थिति में प्रशासन को चाहिए कि खाद्य पदार्थ, कैमिस्ट इत्यादि दुकानें दिन भर खुलें। लेकिन इन जगहों पर खरीदारी के लिए विधानसभा हल्का के मुताबिक छूट दी जाए।

दिन में निर्धारित अवधि में विधानसभा हल्का के लोग घरो से निकल कर जरूरत की वस्तुएं खरीदें।

जमात से लौट कर छिपे लोगों पर हो देशद्रोह का केस

अशोक सरीन ने कहा कि जमात से लौट कर जो लोग छिप गए हैं, उन पर देश द्रोह का केस दर्ज किया जाना चाहिए। क्योंकि जो लोग छिप कर बैठें वे देश के दुश्मन हैं।