Prabhat Times 
चंडीगढ़। (Punjab CM Captain Amarinder Singh has Ordered High Alert) पंजाब पुलिस ने तेल टैंकर उड़ाने की साजिश का खुलासा किया है। आईईडी के जरिए आंतकी टैंकर को उड़ा पंजाब को दहलाने की साजिश रह रहे थे लेकिन पुलिस ने उससे पहले ही इन्हें धर दबोचा। राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया है।
पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान की बड़ी साजिश को बेनकाब कर दिया है। पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई समर्थित एक और आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने चार आतंकियों को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है। उधर, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। प्रदेश में सभी संवेदनशील, व्यस्त इलाके और बड़े प्रतिष्ठानों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। आरोपी आईईडी के जरिए एक तेल टैंकर को उड़ाने की कोशिश में थे लेकिन पुलिस ने उससे पहले ही धर दबोचा।  पुलिस ने 40 दिन के अंदर चौथे मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और चार को धर दबोचा है।

तेल टैंकर को उड़ाने की थी साजिश

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है लेकिन मुस्तैद पंजाब पुलिस उसके मंसूबों पर पानी फेर रही है। पंजाब में ने 40 दिन के भीतर पाक समर्थित आतंकी मॉड्यूल के चौथे मामले का भंड़ाफोड़ किया। पंजाब में तेल टेंकर उड़ाने की साजिश थी लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने पूरे मामले का पटाक्षेप कर दिया है।

भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ ने चलाया तलाशी अभियान

भारत-पाक सीमा स्थित बीओपी भरोवाल पर दो दिन पहले ड्रोन दिखाई देने के बाद बुधवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सर्च अभियान चलाया। बल के जवानों और अधिकारियों ने यह सर्च अभियान गांव में बरामद खाली पैकेट में हैंड ग्रेनेड भेजे जाने की आंशका के तहत शुरू किया।
रविवार की रात बीएसएफ जवानों ने भरोवाल पोस्ट के पास पाकिस्तानी ड्रोन देखा था। फायरिंग के बाद ड्रोन लौट गया था। बीएसएफ अधिकारियों ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर सर्च अभियान चलाया, इस दौरान उन्हें वहां से एक खाली बैग मिला था। एजेंसियों को संदेह है कि पाकिस्तानी ड्रोन से हेरोइन नहीं बल्कि हैंड ग्रेनेड फेंके गए हैं। बीएसएफ को आशंका है कि पाकिस्तान ने बैग में हैंड ग्रेनेड भेजे हैं, क्योंकि हेरोइन साधारण प्लास्टिक के लिफाफे में रहती है, जबकि उन्हें बरामद बैग में इस बार फोम मिला है।

ये भी पढ़ें