Prabht Times
अमृतसर। पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में राजनीतिक मतभेद खत्म नहीं हो रहे हैं। नवजोत सिंह सिद्धू के तेवरों का अब विरोध शुरू हो गया। विधायक राजकुमार ने खुलकर कैप्टन अमरिंदर सिंह का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि पंजाब में पार्टी को मजबूत करने में कैप्टन का अहम योगदान है। कई लोग उन्हीं की वजह से मंत्री बने बैठे हैं।
पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को ताजपोशी के दौरान जिन तेवरों का प्रदर्शन किया, उससे पंजाब कांग्रेस के भीतर कलह और बढ़ने लगी है। विधायक राजकुमार वेरका ने सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खोला और कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रति सिद्धू के व्यवहार की कड़ी आलोचना की। इसके साथ ही वेरका ने किसी का नाम लिए बिना उन कैबिनेट मंत्रियों पर निशाना साधा जो सिद्धू की आवभगत में दिन-रात जुटे रहे।
वेरका ने कहा कि ये मंत्री जिन ओहदों पर बैठे हैं, वह कैप्टन के कारण ही है। उन्होंने सिद्धू के रवैये की आलोचना करते हुए कहा कि पंजाब में कैप्टन के कारण ही कांग्रेस की सरकार है और सभी को कैप्टन का सम्मान करना चाहिए। वेरका ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस को कैप्टन ने ही उभारा है, इसलिए पंजाब में कैप्टन ही हाईकमान हैं और कैप्टन पंजाब में कांग्रेस के लिए वट वृक्ष जैसे हैं, जिनकी शरण में कई लोग मंत्री पद का सुख भोग रहे हैं।
वेरका ने कहा कि नवजोत सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का प्रधान बनाए जाने का सभी ने स्वागत किया है और सिद्धू के प्रधान बनने से पंजाब के युवाओं में नया जोश आएगा। लेकिन ताजपोशी के दौरान सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के वट वृक्ष मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के प्रति जैसा बर्ताव किया है, वह अशोभनीय है।

ये भी पढ़ें