Prabhat Times
चंडीगढ़। (punjab govt will provide rs 1500 per acre to the farmers) पंजाब के सी.एम. भगवंत मान द्वारा किसानों को बड़ी राहत दी गई है. सी.एम. ने ऐलान किया कि सरकार धान की सीधी रोपाई करने वालों को मदद करेगी.
भगवंत मान ने कहा कि सरकार ऐसे किसानों को 1500 रूपए प्रति एकड़ सहायता करेगी.किसान 20 मई से धान की रोपाई कर सकते हैं.
सी.एम. ने किसानों से अपील की है कि धरती के नीचे पानी का स्तर को बचाना ही समय की मुख्य जरूरत है. उन्होने कहा कि धान की सीधी खेती किसानों के लिए फायदेमंद साबित होगी.

पटियाला हिंसा पर बोले भगवंत मान

पंजाब के पटियाला में हुई हिंसा पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि यह दो समुदाय के बीच का झगड़ा नहीं था बल्कि दो राजनीतिक दलों का झगड़ा था.
उन्होंने इस घटना के लिए बीजेपी और अकाली दल को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि जो कोई भी इस घटना के पीछे हैं, बच नहीं पाएंगे. कोई चाहे किसी भी पद पर क्यों न हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा.
पटियाला में शुक्रवार को हिंसा के बाद आईजी राकेश अग्रवाल और एसएसपी नानक सिंह के तबादले का निर्देश जारी करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बातचीत में कहा कि पटियाला की घटना को लेकर FIR दर्ज हो चुकी है. कुछ लोगों को पकड़ लिया गया है.
कुछ को आज पकड़ लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस घटना के पीछे कोई साजिश थी या नहीं, इसकी जांच चल रही है. किसने लोगों को भड़काया, कौन इस घटना के पीछे हैं. सब सामने आ जाएगा. उनका कहना था कि पंजाब में तो लोग भाईचारे और प्रेम से रहते हैं.
मुख्यमंत्री ने दावा किया कि पटियाला की घटना के पीछे बीजेपी, शिवसेना और अकाली दल के लोग थे. ये दो राजनीतिक दलों का झगड़ा था, न कि दो समुदायों का. बीजेपी के अश्विनी शर्मा उसी दिन मत्था टेकने जा रहे थे. उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी दलों से आम आदमी पार्टी की सरकार की तरक्की देखी नहीं जा रही है, इसीलिए ये सब घटनाएं करा रहे हैं. कोई किसी भी पद पर क्यों न हो, उसे बक्शा नहीं जाएगा.

पटियाला में डी.एस.पी. और एस.एच.ओ. पर भी गिरी गाज

पटियाला हिंसा में कथित तौर पर लापरवाही बरतने वाले पुलिस वालों पर कार्रवाई लगातार जारी है। सुबह आई.जी. एस.एस.पी. और एस.पी. की ट्रांसफर के बाद अब एक डी.एस.पी. सिटी अशोक कुमार को डीजीपी दफ्तर तथा थाना लहौरी गेट के एस.एच.ओ. गुरप्रीत सिंह और थाना कोतवाली के एस.एच.ओ. बिक्रम सिंह को पुलिस लाईन भेज दिया गया है।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें