चंडीगढ़ (ब्यूरो): देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्दू ने कहा कि अगर कोरोना से हालात नहीं सुधरे तो जल्द पूरे राज्य में लॉकडाउन में दोबारा से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली को आसपास के राज्यों में कोरोना फैलाने के लिए जिम्मेदार ठहराया।

पंजाब सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्दू और कैबिनेट रैंक के विधायक राजकुमार वेरका ने दिल्ली को आसपास के राज्यों में कोरोना फैलाने का जिम्मेदार ठहराया है।

दिल्ली की वजह से ही हरियाणा में भी कोरोना के हालात बेकाबू हैं और दिल्ली अपनी स्थिति संभाल नहीं पा रही और इसका खामियाजा आसपास के राज्यों को उठाना पड़ रहा है।

दोनों ही नेताओं ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो दिल्ली से आ रहे वाहनों की पंजाब में एंट्री रोकी जा सकती है और दिल्ली को पंजाब से जोड़ने वाली हरियाणा की सीमाओं को भी सील किया जा सकता है।

स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिद्धू ने दिल्ली से आ रहे लोगों से अपील की कि वो पंजाब में एंट्री करने से पहले अपने स्वास्थ्य को लेकर तमाम जानकारियां बताएं।

पंजाब सरकार के प्रवक्ता राजकुमार वेरका ने दिल्ली मॉडल को पूरी तरह से फेल बताते हुए दिल्ली को आसपास के राज्यों की कोरोना स्थिति के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

उन्होनें कहा कि अगर पंजाब में स्थिति बिगड़ती है तो ऐसे में सरकार के पास लॉकडाउन को एक बार फिर से सख्ती के साथ लागू करने के अलावा दूसरा कोई रास्ता नहीं बचता है।

पंजाब में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 4627 है, जिसमें 113 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी एक्टिव केस की संख्या 1415 है। वहीं, हरियाणा में कुल केस की संख्या 12 हजार 10 है, जिसमें 188 लोगों की मौत हो चुकी है और 4897 एक्टिव केस हैं। वहीं, दिल्ली में कुल मरीजों का आंकड़ा 70 हजार से अधिक है।

ये भी पढ़ें

आज ही के दिन भारत बना था क्रिकेट में वर्ल्ड चैम्पियन

जालंधर में कोरोना की आफत, 25 Positive

जालंधर में कोरोना से 19वीं मौत

24 घंटे में देश में कोरोना के करीब 17 हजार नए केस, 418 की मौत

पंजाब में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या