Prabhat Times
चंडीगढ़। (punjab police arrest dsp lakhbir singh faridkot) पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव एक्शन में है। डीजीपी ने 24 घण्टे के भीतर ही पहला बड़ा एक्शन लिया है।
पहले ही दिन ड्रग तस्कर को छोड़ने के लिए 10 लाख रूपए रिश्वत लेने के मामले में डी.एस.पी. लखबीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।
डीजीपी ने चेतावनी दी है कि भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होने लोगों से भी अपील की है कि भ्रष्टाचार संबंधी शिकायत 9501200200 पर लोग किसी भी समय कर सकते हैं।
पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने जानकारी दी कि तरनतारन में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आरोपी डीएसपी के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।
डीजीपी के अनुसार, तरनतारन जिला पुलिस ने रविवार को पट्टी मोड़ के पास एक पेट्रोल पंप से पिशोरा सिंह नाम के तस्कर को गिरफ्तार किया था।
ड्रग सप्लायर से 250 ग्राम अफीम और 1 लाख रुपए ड्रग मनी बरामद की गई। इससे पहले तरनतारन पुलिस ने मारी मेघा गांव से उसके सहयोगी सुरजीत सिंह को 900 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया था।
डीजीपी ने बताया कि तरनतारन पुलिस द्वारा जांच के दौरान सुरजीत ने खुलासा किया कि उसने पिशोरा से अफीम खरीदी थी, जो मुख्य सप्लायर है।
जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी शुरू की तो पिशोरा ने CIA में तैनात एएसआई रशपाल सिंह को 7-8 लाख रुपए की पेशकश की, लेकिन रशपाल ने रिश्वत लेने से इनकार कर दिया।

डीएसपी लखवीर ने करवाई डील

उन्होंने बताया कि पिशोरा ने तरनतारन के सीतो गांव के अपने जानकार निशान सिंह के माध्यम से राशपाल सिंह के भाई हीरा सिंह से मुलाकात की।
इसके साथ ही डीएसपी लखवीर से संपर्क किया। लखवीर सिंह हीरा सिंह का चचेरा भाई भी हे।
डीएसपी ने एफआईआर से नाम हटाने के लिए 10 लाख रुपए में समझौता करवाया। डीएसपी ने हीरा को रकम अपने पास रखने के लिए कहा।

हीरा सिंह के घर से 9.97 लाख रुपए बरामद

पिशोरा सिंह के खुलासे पर हीरा सिंह के घर से पुलिस ने 9.97 लाख रुपए बरामद किए हैं।
एसएसपी तरनतारन रणजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि पुलिस ने एफआईआर में एएसआई रशपाल सिंह, निशान सिंह और हीरा सिंह को भी नामजद किया है। उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

फरीदकोट आते समय टोल प्लाजा से दबोचा

तरनतारन पुलिस ने फरीदकोट में डीएसपी डी के पद पर तैनात लखबीर सिंह को उस समय पकड़ा जब वह बुधवार को तरनतारन से फरीदकोट आ रहे थे, उन्हें टोल-प्लाजा के पास से पुलिस ने पकड़ा।
लखबीर सिंह के तरनतारण पुलिस द्वारा पकड़े जाने की सूचना फरीदकोट जिले के सभी आला अधिकारियों को है, परंतु यह कार्रवाई डीजीपी स्तर से होने के कारण कोई भी छोटा-बड़ा अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है। सभी मामले में अपनी अनिभिज्ञता व्यक्त कर रहे है।

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

10 लाख रिश्वत लेने के आरोप में डी.एस.पी. गिरफ्तार

ये भी पढ़ें