Prabhat Times
चंडीगढ़। सीमा पार बैठे आतंकी पंजाब में आतंक फैलाने की साजिशों पर लगातार काम कर रहे हैं।
लेकिन राज्य वासियों की सुरक्षा के लिए वचनबद्ध पंजाब पुलिस द्वारा आतंकियों के नापाक ईरादों को कामयाब नही होने दिया जा रहा।
पंजाब पुलिस ने खालिस्तान समर्थिक आतंकी गुट से जुड़े दो खतरनाक आतंकियों को गिरफ्तार करके हथियार बरामद किए हैं।
डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने बताया कि पुलिस को इनपुट मिले थे कि खालिस्तान समर्थित आतंकी मॉडयूल द्वारा राज्य में बड़ी वारदात की योजना पर काम किया जा रहा है।
सूचना मिलते ही पंजाब पुलिस ने ज्वाईंट आप्रेशन के दौरान दो खतरनाक आतंकवादी हरजीत सिंह उर्फ राजू तथा शमशेर सिंह उर्फ शेरा दोनो वासी गांव मियांपुर, तरनतारन को गिरफ्तार किया।
गिरफ्तार आतंकियों के पास से पुलिस ने 9 एम.एम. पिस्तौल, 32 बोर की पिस्टल एक रिवाल्वर 8 जिंदा कारतूस, कई मोबाईल फोन, इंटरनेट डौंगल व अन्य आपत्तीजनक सामग्री बरामद की गई।
डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने बताया कि जांच में पता चला कि आरोपियों को हथियार मध्यप्रदेश के बुरहानपुर तथा हरियाणा के जिंद ईलाके से मिले थे।
गिरफ्तार किए गए दोनो अपराधियों के खिलाफ जिला तरनतारन में कई अपराधिक केस दर्ज हैं।
डी.जी.पी. गुप्ता ने दावा किया कि आतंकी गतिविधियों मे संलिप्त दोनो आतंकी राज्य में बड़े आतंकी हमले की योजना पर काम कर रहे थे।
ये लोग अमृतसर जेल में बंद खतरनाक अपराधी शुभदीप, अमृतपाल, रणदीप, हरियाणा के जिला करनाल निवासी आशु और गोल्डी के साथ मिलकर वारदात की साजिश पर काम कर रहे थे।
डी.जी.पी. ने बताया कि जेल में बंद ये अपराधियों के खिलाफ हत्या, ड्रग तस्करी लूटपाट सहित गंभीर आरोपों के अधीन केस दर्ज हैं।

खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स का खतरनाक अपराधी है शुभदीप

डी.जी.पी. ने बताया कि जेल में बंद शुभदीप खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के लिए सक्रियता से काम करता रहा है। सितंबर 2019 में आरोपी शुभदीप से अमृतसर के गांव महावा से चाईनिस ड्रोन के साथ गिरफ्तार किया गया था।
इस मामले में एन.आई.ए. जांच के बाद शुभदीप तथा उसके साथी आकाशदीप, बलवंत सिंह, हरभजन सिंह, बलबीर सिंह, मान सिंह, गुरदेव सिंह, सज्जनप्रीत सिंह तथा रमनदीप सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर कर चुकी है।
डी.जी.पी. गुप्ता ने बताया कि एन.आई.ए. की जांच में खुलासा हो चुका है कि ये मॉडयूल खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के रणजीत सिंह नीटा का नैटवर्क है।

ये लोग जर्मन वासी खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के सक्रिय सदस्य गुरमीत बग्गा के ज़रिए ही इस माडयूल को हथियार, विस्फोटक, भारत की नकली करंसी ड्रोन के ज़रिए भेजी जाती थी।
आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके एजैंसियों द्वारा पूछताछ की जा रही है। आतंकी गतिविधयों के बारे में और भी बड़ा खुलासा होने की संभावना है।