Prabhat Times
जालंधर। कोरोना काल में भी अवैध कालोनियों का सिलसिला नहीं रूक रहा है। कोरोना काल का लाभ लेते हुए शहर के एक पुलिस अधिकारी द्वारा भोगपुर एरिया में अवैध कालोनी काटने के कारनामे की चर्चा जोर पकड़ गई है।
हैरानीजनक तथ्य ये है कि कोरोना महामारी में एक और जहां सभी विभागों का ध्यान जान, माल की रक्षा करने की और था तो उन्ही दिनों में पुलिस अधिकारी व उनकी टीम ने मिलकर भोगपुर में एक गोदाम के निकट अवैध कालोनी काट दी।
बड़ी बात ये है कि अवैध कालोनी सरकारी जमीन पर है। सुविज्ञ सूत्रों के मुताबिक उक्त जमीन को कमर्शियिल बता कर इनवैस्टरों को बेचा जा रहा है।

पिता पुलिस अधिकारी में बेटा अकाली नेता

सरकारी जमीन पर अवैध कालोनी काटने के मामले में अब परतें खुलने लगी हैं। तथ्य ये भी सामने आया है कि अवैध कालोनी में पुलिस और राजनीतिज्ञों और इनवैस्टरों को ग्रुप एफर्ट से काम किया जा रहा है।
लेकिन हैरानीजनक ये है कि पुलिस अधिकारी का बेटा अकाली नेता है, जबकि सत्तासीन पार्टी कांग्रेस की है। अनुमान यहां तक लगाया जा रहा है कि ईलाके के कुछेक कांग्रेसी नेताओं का भी वरदहस्त इस ग्रुप को प्राप्त है।
लेकिन ये बात जालंधर के बड़े नेताओ के गले नहीं उतर रही। संभावना यहां तक जताई जा रही है कि आने वाले दिनो में सरकारी जमीन पर कालोनी काटने का मामला तूल पकड़ सकता है।

सरकार को लाखों का रैविन्यू लॉस!

सूत्रों ने बताया कि सरकारी जमीन पर कालोनी तथा कमर्शियल प्लाटिंग करके सरकार को लाखों का रैविन्यू लॉस का टीका लगा दिया गया है। इस मामले में भोगपुर ईलाके के रैविन्यू अधिकारी भी सवालों के घेरे में हैं।

विजीलैंस भी हरकत में

सूत्रों ने बताया कि इस मामले में विजीलैंस में भी चर्चा तेज हो गई है। चूंकि मामला पुलिस अधिकारी के साथ जुड़ा हुआ है, विजीलैंस अधिकारी फिलहाल धीमी चाल में चल रहे हैं।
लेकिन सत्तासीन पार्टी नेताओं द्वारा इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जल्द ही सी.एम. से लेकर विजीलैंस तक शिकायतें देने की तैयारी की जा रही है।