Prabhat Times
जालंधर। पंजाब के महानगर जालंधर से बड़ी खबर है। पंजाब पुलिस (punjab police) से रिटायर्ड PPS अधिकारी जसकीरत सिंह चाहल (Jaskirat singh Chahal) के बेटे एडवोकेट लवकीरत सिंह चाहल की संदिग्ध हालात में मृत्यु की सूचना है।
पुलिस ने धारा 174 सी.आर.पी.सी. शव का पोस्टमार्टम करवाने के पश्चात शव परिजनों को सौंप दिया है।
आज दोपहर बाद लवकीरत सिंह चाहल के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों को लेकर बड़ा खुलासा होने की आशंका जताई जा रही है।
जानकारी के मुताबिक घटना दो दिन पहले की है। रिटायर्ड पी.पी.एस. अधिकारी जसकीरत सिंह चाहल जब सुबह उठे तो उनका बेटा लवकीरत सिंह चाहल बेसुध हालात में कमरे के बाहर लॉबी में गिरा हुआ था। उसके नाक से खून बह रहा था। जब मैडीकल जांच हुई तो लवकीरत चाहल को मृत करार दिया गया।
लवकीरत की संदिगध हालात में हुई मृत्यु की जांच के लिए पीड़ित परिवार द्वारा कमिश्नरेट पुलिस को दोपहर के समय सूचित किया गया।
सूचना मिलते ही कमिश्नरेट के ए.सी.पी. सैंट्रल हरसिमरत सिंह छेत्तरा व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे।
रिटायर्ड एस.पी. जसकीरत चाहल के ब्यानों पर पुलिस ने धारा 174 सी.आर.पी.सी. के अधीन कार्रवाई कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
लवकीरत चाहल की मृत्यु के कारणों का खुलासा तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के पश्चात ही होगा।

विभिन्न थ्यौरियों पर पुलिस कर रही है जांच

लवकीरत चाहल की संदिग्ध मौत का मामला सुलझाने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अतिरिक्त पुलिस विभिन्न थ्यौरियों पर काम कर रही है।
सूत्रों से पता चला है कि घटना की एक रात पहले लवकीरत चाहल अपने 4-5 दोस्तों के साथ था। सभी दोस्त 66 फीट रोड़ पर स्थित एक बड़ी सोसाइटी के फ्लैट में इकट्ठे थे।
दोस्तों में एक सैंट्रल टाऊन, एक फ्लैट्स, दो मिट्ठापुर रोड़ के रहने वाले हैं। जिसमें से एक मित्र विदेश से लौटा है।
फ्लैटस में रहने वाले मित्र पहले लाजपत नगर में रहता था। पता चला है कि सभी दोस्त आधी रात के समय वहां से बारी बारी से निकले।
इसके पश्चात तड़कसार लवकीरत का एक दोस्त उसे घर छोड़ कर गया। लेकिन सुबह ये घटना हुई।
पता चला है कि 66 फीट रोड़ पर स्थित फ्लैट्स के आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरो की फुटेज भी चैक करवाई है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में होगा मौत के कारणों का खुलासा:ACP हरसिमरत सिंह

ACP सैंट्रल हरसिमरत सिंह छेत्तरा ने बताया कि जब पुलिस पहुंची तो मृतक लवकीरत के नाक से खून निकल रहा था। शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट तथा घटना के हर पहलू पर गहराई से जांच के पश्चात ही कुछ कहा जा सकता है। पुलिस जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें