Prabhat Times
चंडीगढ़। (punjab weekly weather forecast 25 july 2022 imd yellow alert) पंजाब में इस सप्ताह बारिश के आसार बने हुए हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार इस दौरान पंजाब के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश का अनुमान है.
सोमवार को प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और एक-दो बारिश हो सकती है. मौसम केंद्र चंडीगढ़ के मुताबिक मंगलवार से पंजाब के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है.
मौसम विभाग ने अमृतसर, पठानकोट, गुरदासपुर, तरनतारन, जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर, नवांशहर के साथ-साथ लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, रूपनगर, पटियाला और एसएएस नगर में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए 26 जुलाई से अगले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.
इससे पहले रविवार को सुबह आठ से दस बजे के बीच पंजाब के कई जिलों में बारिश हुई. अमृतसर में 22 मिलीमीटर, रोपड़ में 9 मिलीमीटर, लुधियाना में 2 मिलीमीटर, फतेहगढ़ साहिब में 5 मिलीमीटर और मोगा में एक मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई.
दूसरी तरफ राज्य के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक अच्छा से संतोषजनक श्रेणी में है. इस हफ्ते इसी श्रेणी में रहने का अनुमान है. आइये जानते हैं कि पंजाब के प्रमुख जिलों में इस हफ्ते मौसम कैसा रहेगा?
अमृतसर
अमृतसर में सोमवार को अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.
पूरे हफ्ते आसमान में बादल छाए रहेंगे और सोमवार से शुक्रवार तक गरज के साथ एक-दो बारिश हो सकती है. शनिवार और रविवार को तेज बारिश का अनुमान है.
सप्ताह के अंत तक अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है. वायु गुणवत्ता सूचकांक संतोषजनक श्रेणी में 57 है.
जालंधर
जालंधर में अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. यहां भी पूरे हफ्ते मौसम अमृतसर जैसा ही रहने वाला है.
सप्ताह के अंत तक अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है. वायु गुणवत्ता सूचकांक अच्छा श्रेणी में 34 है.
लुधियाना
लुधियाना में अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. पूरे हफ्ते आसमान में बादल छाए रहेंगे.
सोमवार से शुक्रवार तक गरज के साथ एक-दो बारिश के आसार हैं. शनिवार और रविवार को तेज बारिश के आसार हैं.
सप्ताह के अंत तक अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है. वायु गुणवत्ता सूचकांक अच्छा श्रेणी में 39 है.
पटियाला
पटियाला में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. पूरे हफ्ते आसमान में बादल छाए रहेंगे.
सोमवार से शुक्रवार तक गरज के साथ एक-दो बारिश की संभावना है. शनिवार और रविवार को तेज बारिश का अनुमान है.
सप्ताह के अंत तक अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है. वायु गुणवत्ता सूचकांक अच्छा श्रेणी में 42 है. पंजाब के ज्यादातर जिलों में इस हफ्ते मौसम इसी तरह का बना रहेगा.

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14