पंजाब में बदलेगा मौसम, मिलेगी गर्मी से राहत, तेज हवाओं के साथ बारिश का अनुमान

report

Prabhat Times

चंडीगढ़। (Punjab weather forecast today 20 may imd rain alert) पंजाब (Punjab) में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अगले 5 दिनों तक गर्मी से बड़ी राहत मिलने वाली है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार शुक्रवार से मौसम बदलेगा और आंधी के साथ-साथ बारिश की संभावना है.
24 मई तक पंजाब के अलग-अलग जिलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं, गरज के साथ छींटे पड़ने और बूंदा-बांदी का अनुमान है. इससे तापमान में गिरावट होगी और गर्मी से राहत मिलेगी.
इसके अलावा राज्य के अधिकतर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक से मध्यम’ श्रेणी में है. आइये जानते हैं कि पंजाब के इन प्रमुख जिलों में शुक्रवार को मौसम कैसा रहेगा?
अमृतसर–अमृतसर में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 40 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 138 दर्ज किया गया है.
जालंधर–जालंधर में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां भी हल्के बादल दिखेंगे. वहीं वायु गुणवत्ता सूचकांक 161 है, जो ‘मध्यम’ श्रेणी में आता है.
लुधियाना–लुधियाना में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम अमृतसर जैसा ही रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 159 है.
पटियाला–पटियाला में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है.
वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 132 है. पंजाब के ज्यादातर जिलों में मौसम ऐसा ही बना हुआ है.

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें