Prabhat Times
चंडीगढ़। (punjabi singer sidhu moose wala murder case) पंजाब के मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में महाराष्ट्र की पुणे पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने बिश्नोई गैंग के शूटर संतोष जाधव को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है. पुणे की ग्रामीण पुलिस की क्राइम ब्रांच ने संतोष जाधव को अरेस्ट किया है. उसपर मकोका के तहत FIR दर्ज थी.

इस मामले में एक साल से था फरार

अधिकारी ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य जाधव को 2021 में पुणे जिले के मंचर पुलिस स्टेशन में दर्ज एक हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है. वह एक साल से फरार चल रहा था. अधिकारी ने कहा कि उसके एक और साथी नागनाथ सूर्यवंशी को भी गिरफ्तार किया गया है. उसका नाम भी मूसेवाला हत्याकांड में सामने आया था.
पुणे ग्रामीण पुलिस ने अपनी तलाशी तेज करते हुए 2021 हत्याकांड के बाद जाधव को पनाह देने के आरोपी सिद्धेश कांबले उर्फ ​​महाकाल को गिरफ्तार किया था. पुणे ग्रामीण पुलिस ने बिश्नोई गिरोह के सदस्य महाकाल को पिछले हफ्ते मंचर थाने में दर्ज मकोका के एक मामले में गिरफ्तार किया था.
मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और पंजाब पुलिस ने भी उससे पूछताछ की थी.मुंबई पुलिस ने सलीम खान और उनके अभिनेता-बेटे सलमान खान को धमकी भरे पत्र के संबंध में भी महाकाल से पूछताछ की. अधिकारी ने कहा कि पुणे ग्रामीण पुलिस ने जाधव का पता लगाने के लिए पिछले हफ्ते कई टीमों को गुजरात और राजस्थान भेजा था.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने की थी पहचान

इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने महाराष्ट्र मॉड्यूल के दो शूटरों की पहचान की थी, जो सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या में शामिल थे. दो आरोपी शूटर- संतोष यादव और नव नाथ सूर्यवंशी की पहचान उनके करीबी सहयोगी सिद्धेश हीरामन कमल उर्फ महाकाल से पूछताछ के दौरान सामने आई थी, जिसे दिल्ली पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस के संयुक्त अभियान के दौरान पुणे से गिरफ्तार किया गया था.
विशेष पुलिस आयुक्त एच.एस. धालीवाल ने कहा कि दोनों शूटरों को पंजाबी गायक की भीषण हत्या के लिए 3.5 लाख रुपये का भुगतान किया गया था. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “यह महाकाल था जिसने इन दोनों शूटरों को मुख्य अपराधियों से मिलवाया और इसके लिए 50,000 रुपये मिले.” उन्होंने यह भी कहा कि स्पेशल सेल ने अब तक आठ में से छह शूटरों की पहचान की है और उनमें से पुलिस चार निशानेबाजों की भूमिका की पुष्टि कर सकती है. 

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें