Prabhat Times
जालंधर। (Pyramid College in disputes, complaint reached Home Ministry) फगवाड़ा का पिरामिड कालेज विवादों में हैं। ये विवाद पिरामिड कालेज में अलायंस ऑफ सिख आर्गेनाईजेशन द्वारा 15 अप्रैल को आयोजित किए जा रहे क्रार्यक्रम को लेकर पनपा है।
विवाद का कारण ये है कि कार्यक्रम में इंगलैंड के सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी, आस्ट्रेलिया से रवनीत कौर, जापान से बीबी मनमीत कौर तथा इंगलैंड से दलविन्द्र कौर व कुछ अन्य लोग शामिल हो रहे हैं। आरोप है कि पिरामिड कालेज में आयोजित ये कार्यक्रम नियमों का उल्लंघन है।
युवा नेता एडवोकेट अशोक सरीन ने इस संबंधी शिकायत डी.सी. के माध्यम से गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, मुख्य सचिव पंजाब सरकार डीजीपी पंजाब पुलिस को भेज दी है।
युवा नेता अशोक सरीन ने बताया कि तनमनजीत सिंह ढेसी द्वारा धारा 370 तोड़ने को लेकर भारत सरकार के खिलाफ ब्यानबाजी की, इसे लेकर उन्होने पाकिस्तान में सुर्खियां भी बटौरी।
जबकि अन्य रवनीत कौर, मनमीत कौर, दलविन्द्र कौर व इन एन.आर.आईज़ द्वारा विदेश मंत्रालय के नियमों का दरकिनार करके पिरामिड कालेज में आयोजित कार्यक्रम में आ रहे हैं।
सरीन ने बताया की को विदेशो मे बैठ कर कुछ भारत विरोधी लोग पंजाब के अमन शांति भाईचारे को तोड़ने के लिए पिछले लंबे समय से साज़िशन लोगों मे धर्म, जाति को आधार बना युवाओं को भावुक करने की कोशिश कर रहे है। जिस के खिलाफ हम सब लोगों को सतर्क व जागरुक रहना चाहिए।
सरीन ने केंद्र व राज्य सरकार से अपील करते हुए कहा की रेफ़्रैंडम 2020 का समर्थन करने वाले विदेशी सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी अक्सर भारत का विरोध करने वालो के पक्ष मे बोलकर देश विरोधी भूमिका निभाते है जिनका सहयोग सदैव पाकिस्तान मीडिया भी करता है।

आयोजकों और कालेज पर हो कार्रवाई

इसलिए तुरंत राष्ट्र हित को प्रमुख रख ढेसी का ओ.सी.आई कार्ड रद कर इस कार्यक्रम आने वाले सभी विदेशी लोगों का टाइप आफ वीज़ा चेक किया जाए।
अगर इन लोगों के पास भारत मे प्रचार प्रसार करने वाला वीज़ा नही है तो इन सब लोगों व आयोजको समेत कार्यक्रम स्थल देने वालो पर भी सख़्त क़ानूनी कारवाई कर कार्यक्रम रद करवाया जाए।
सरीन ने अंत मे कहा राज्य व केंद्र की सभी सुरक्षा,टैक्सेशन व ख़ुफ़िया विभागो को कि इन सभी लोगों के सहयोगी साथियों की ट्रैवल हिस्ट्री, पैसो के लेन-देन के साधनो की गहराई से जांच करवानी चाहिए ताकि पता चल सके की देश विरोधी लोग फ़ंडिंग तो नही कर रहे है।
एडवोकेट अशोक सरीन का कहना है कि विदेशियों को भारत में अपने कैंपस में बुला कर एक तरह से पिरामिड द्वारा युवाओँ को भ्रमित कर विदेश भेजने का भी बड़ा खेल चलने की सूचना है, इस नैक्सेस के बारे वे जल्द ही और खुलासा भी करेंगे। इस मौके पर युवा नेता सन्नी शर्मा, सन्नी बांसल, विवेक चौहान, अर्जुन सिंह हैप्पी आदि मौजूद थे।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें