Prabhat Times

जालंधर। (R.S. Global Immigration, Jalandhar) पंजाबी छात्रों को विदेश में भविष्य संवारने के लिए एक से एक बेहतरीन अवसर प्रदान करने में अहम भूमिका निभाने वाले आर.एस. ग्लोबल इमीग्रेशन के सुखचैन सिंह राही द्वारा एक और कदम आगे बढ़ाया है। यहां के कारोबारियों को कनाडा में बिज़निस इमीग्रेशन के अवसर लाए गए हैं। पंजाब के बिज़निस मैन कनाडा सरकार के नियम और शर्तों को पूरा करके वहां बिज़निस कर सकते हैं और निर्धारित समय में परिवार को भी सैटल कर सकते हैं।
सुखचैन सिंह राही आजकल कनाडा दौरे पर हैं। पंजाबियों के लिए विदेश सैटल होने के बेहतरीन अवसर प्रदान करने के लिए कनाडा गए सुखचैन राही द्वारा कनाडा सरकार में विधायक, मंत्रियों के साथ बातचीत की जा रही है। सुखचैन सिंह राही ने कनाडा में पिछले कुछ दिनो में कैलगिरी-हेयस के विधायक रिक मैक्लवर, कैलगिरी नार्थ के पार्लियामैंटरी सैक्रटरी ऑफ इमीग्रेशन मोहम्मद यासीन, एलबर्टा के ट्रांसपोर्ट मंत्री मिस राजन सवानी, कैलगिरी ईस्ट के विधायक पीटर सिंह से उनके कार्यालय में मुलाकात की और भारतीय खासकर पंजाबी लोगों के लिए कनाडा में बिजनिस इनवेस्टमैंट सहित परिवार सहित सैटल होने के मुद्दों पर विचार किया।

एलबर्टा में भी खुला आर.एस. ग्लोबल इमीग्रेशन का दफ्तर

संपर्क करने पर आर.एस. ग्लोबल इमीग्रेशन के सुखचैन सिंह राही ने बताया कि उन्होने कनाडा सरकार से संपर्क जारी रखा हुआ है। इससे पहले आर.एस. ग्लोबल के मिसीसागा और विनीपैग में दफ्तर था। इसके पश्चात अब एलबर्टा में भी दफ्तर खोला गया है। एक सवाल के जवाब मे राही ने बताया कि कनाडा सरकार का उद्देश्य है कि भारतीय लोग कनाडा के एलबर्टा में बिजनिस में इनवेस्ट करें ताकि और ज्यादा रोजगार के अवसर मिले।

18 कैटागिरी में इनवेस्ट कर कनाडा सैटल हो सकते हैं लोगःसुखचैन राही

सुखचैन राही ने बताया कि कनाडा सरकार का हिस्सा जनप्रतिनिधियों से बातचीत में अब आर.एस. ग्लोबल इमीग्रेशन द्वारा एलबर्टा में बिजनिस ऑपरच्यूनिटीज़ संबंधी काम किया जा रहा है। सुखचैन राही ने बताया कि बिज़निस वीज़ा के लिए 18 कैटागिरी ऐसी हैं, जिनके ज़रिए पंजाबी लोग कनाडा में सैटल हो सकते हैं। इन कैटागिरी में एक लाख डॉलर से लेकर 5 लाख डॉलर तक इनवेस्टमैंट प्लान हैं। बिजनिस इनवेस्टमैंट प्लान कैटागिरी में दुकानदार से लेकर बड़े बिजनिसमैन तक के प्लान हैं। हर वर्ग के लिए अलग प्लान तथा अलग नियम व पालिसी हैं। सुखचैन राही ने बताया कि वे जल्द ही भारत पहुंच कर लोगों तक कनाडा सरकार के इनवेस्टमैंट प्लान तथा पालिसी के बारे में पंजाबी लोगो को भी जागरूक करेंगे ताकि वे किसी भी भ्रम में आकर अपनी खून पसीने की कमाई गंवा न बैंठें।

ये भी पढ़ें