Prabhat Times
चंडीगढ़। (raghav chadha advisory committee chairman Punjab राज्यसभा सांसद राघव चड्‌ढा को पंजाब सरकार की नई एडवाइजरी कमेटी का चेयरमैन बना दिया गया है। यह कमेटी जनहित के मुद्दों पर सरकार को सलाह देगी। राघव चड्डा को पंजाब में कैबिनेट रैंक मिलेगा।
सांसद चड्‌ढा दिल्ली से आम आदमी पार्टी के नेता हैं। पंजाब में पार्टी की सरकार बनी तो उन्होंने MLA पद छोड़ दिया। फिर उन्हें पंजाब से राज्यसभा मेंबर बनाया गया है।
इस कमेटी के जरिए दिल्ली और पंजाब सरकार के बीच हुए नॉलेज शेयरिंग समझौते को तेजी से लागू किया जाएगा। इस कमेटी के पदाधिकारियों को अलग से कोई भत्ता या लाभ नहीं मिलेंगे।

अप्रैल महीने में समझौता, कोई कार्रवाई नहीं हुई

नई कमेटी के जरिए पंजाब सरकार का फोकस दिल्ली सरकार के साथ किए नॉलेज शेयरिंग समझौते पर फोकस किया जाएगा। यह समझौता अप्रैल महीने में हुआ था।
हालांकि उसके कई महीने बाद अभी तक जमीनी स्तर पर कुछ देखने को नहीं मिला। नई कमेटी के जरिए शिक्षा और सेहत में बदलाव को लागू किया जाएगा।

मान सरकार का तर्क, कामकाज में आएगी तेजी

पंजाब सरकार का तर्क है कि इस कमेटी के जरिए सरकार के प्रशासनिक कामकाज में तेजी आएगी। यह कमेटी लोगों से जुड़े फैसलों को लेकर सरकार के कामकाज को देखेगी। जहां जरूरत हो, वहां सुधार की सिफारिश भी करेगी।

ये भी पढ़ें


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14