Prabhat Times
जालंधर। (Railway Station Sealed, Jalandhar) अमृतसर में टिफिन बम की बरामदगी के बाद फैली दहशत के बीच जालंधर के सिटी रेलवे स्टेशन से संदिग्ध बैग मिलने से हड़कंप मच गया। बैग बोरियां के ढ़ेर के नीचे दबाकर रखा हुआ था। मिलिट्री कलर के बैग के अंदर से एक रेडियोनुमा वस्तु मिली है। जिसकी बम निरोधक दस्ते से जांच कराई गई। उससे पुलिस को कुछ कपड़े व रेडियो मिला है। जिसे देखते हुए अब कब्जे में लेकर फारेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है। हालात को देखते हुए रेलवे स्टेशन व उसके आसपास के इलाके को सील कर दिया गया था। इसके अलावा मौके पर करीब 300 से ज्यादा पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए थे। काफी देर तक चली इस एक्सरसाईज़ के पश्चात जनरल रेलवे पुलिस के एस.पी. प्रवीण कंडा ने बताया कि ये कमिश्नरेट पुलिस और जी.आर.पी. की सांझी मॉकड्रील थी।

अनाउंसमेंट के बावजूद कोई बैग लेने नहीं आया: SP प्रदीप कंडा

जीआरपी के SP प्रदीप कंडा ने कहा कि गुरुवार को पुलिस स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर अपनी मॉक ड्रिल कर रही थी। इसी दौरान यहां बोरियों के ढेर के नीचे बैग दिखा। जिसे देखकर शक हुआ तो चारों तरफ पुलिस तैनात कर दी गई। इसके बाद रेलवे स्टेशन से उसकी अनाउंसमेंट कराई गई। इसके बावजूद कोई भी बैग को लेने के लिए नहीं आया। जिसके तुरंत बाद पुलिस व CRPF से भी संपर्क साधा गया। डॉग स्क्वायड व बम निरोधक दस्ते भी मौके पर बुलाए गए। जांच में बैग के भीतर सिर्फ रेडियो व कपड़े मिले। जिसकी विस्तृत जांच करा रहे हैं।

लोगों से भरा था स्टेशन, मौके पर बुलाई गई 2 एंबुलेंस व 3 फायर ब्रिगेड

जिस वक्त यह बैग बरामद हुआ, रेलवे स्टेशन में काफी संख्या में लोग मौजूद थे। खतरे को देखते हुए तुरंत पुलिस, रिजर्व टुकड़ी के साथ कमांडों के जवान भी बुला लिए गए। स्टेशन को चारों तरफ से घेर लिया गया। लोगों को भी एक तरफ भेज दिया गया। मौके पर 2 एंबुलेंस व 3 फायर ब्रिगेड भी बुला ली गई ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना के वक्त राहत व बचाव के कार्य किए जा सकें।

ये भी पढ़ें