Prabhat Times
जालंधर। गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी द्वारा घोषित किए गए बी.ए.एल.एल.बी. के नतीजो़ं में जालंधर के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व समाज सेवक राजेन्द्र राजा की बेटी कुमारी नैना ने द्वितीय स्थान हासिल करके अभिभावकों का नाम रौशन किया है।
इस उपलब्धी से खुश पिता राजेन्द्र राजा, माता अनिता कुमारी, भाईं कृष्णा राजा, पंजाब भाजपा के प्रवक्ता एवं रेल्वे सलाहकार कमेटी के सदस्य कृष्ण कोछड़ मिंटा, कोछड मिंटा, राधिका कोछड़, एडवोकेट अंकित कोछड़ तथा सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग, पंजाब के डिप्टी डायरेक्टर मनविंदर सिंह ने नैना का मुंह मीठा कर मुबारक दी।
द्वितीय स्थान हासिल कर अभिभावकों, शिक्षण संस्थान का नाम ऊंचा करने वाली नैना ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने अभिभावकों तथा अध्यापकों को दिया है।
कैंब्रेज से स्कूली शिक्षा तथा के.सी.एल. इंस्टीच्यूट ऑफ लॉ से बी.ए.एल.एल.बी. की स्टडी पूरी करने वाली नैना ने अपनी सफलता का श्रेय अभिभावकों तथा अध्यापकों को दिया है। नैना का कहना है कि इनके मार्गदर्शन से ही वे इस मुकाम तक पहुंच पाई है।
नैना ने कहा कि उसका उद्देश्य समाज सेवा तथा जरूरतमंद लोगों की मदद तथा उन्हें इंसाफ दिलवाने के लिए आगे आना है।
इस सफलता के बारे में बातचीत करते हुए कुमारी नैना ने कहा कि लक्ष्य निर्धारित हो तो कुछ भी मुश्किल नहीं है। जरूरी नहीं है कि दिन रात किताबें पढ़ते रहो, बल्कि ये जरूरी है कि पढ़ाई को जितना भी समय दो, कंस्ट्रेशन पूरी होनी चाहिए।
सफलता का मूल मंत्र के बारे में बात करते हुए नैना ने कहा कि छात्रों को सबसे पहले अपना लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए कि आखिर व किस ट्रेड, प्रोफैशन में जाना चाहते हैं। लक्ष्य निर्धारित हो तथा कड़ा परिश्रम हो तो सफलता जरूर मिलेगी।