Prabhat Times
जालंधर। (Rajpal Kaur meet Vijay Sampla) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अच्छी सेहत की अरदास करने मामले में जत्थेदार गुरमेल सिंह खालसा की पत्नी राजपाल कौर का आरोप है कि उनके पति को राजनीतिक साजिश के तहत केस दर्ज करके गिरफ्तार किया गया है।
राजपाल कौर आज जालंधर के सर्किट हाऊस में राष्ट्रीय अनसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला से मिली। राज पाल कौर ने सांपला को बताया कि उनके मजहबी सिख पति जत्थेदार गुरमेल सिंह खालसा का इतना ही कसूर है कि उसने गांव के गुरूद्वारे में भारत के उस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छी सेहत की अरदास की। जिसने पंजाब में दलित समाज के व्यक्ति को भारतीय जनता पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री बनाने की बात कही है। उसके पति ने आज़ादी के बाद आज तक पंजाब में कभी दलित मुख्यमंत्री नहीं बना यह बात बोलने की कीमत चुकाई।
राज पाल कौर ने कहा कि उसका पति एक अच्छा सामाजिक कार्यकर्त्ता है जो की हमेशा अपने गांव वासियों और इलाका वासियों के विकास के लिए कोशिशें करता रहता है। पर्चा दर्ज करने का एक और कारण यह हो सकता है कि उसके पति ने 95 % दलित आबादी वाले गांव के विकास कार्यों हेतु पैसे/ग्रांट के लिए बार-बार पंजाब के वित मंत्री द्वारा टालमटोल करने की बात कही।
उसके पति एक सच्चे गुर सिख हैं और इसलिए उन्होंने अपनी अरदास में श्री गुरु ग्रन्थ साहिब की बेअदबी के लिए इशारों में बादल परिवार को दोषी मानते हुए अबके मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर की तरफ इशारे करते हुए कहा की वो भी इस मुद्दे पर सियासत ही कर रहे हैं, शायद यह भी उन पर झूठा पर्चा दर्ज करने का कारण हो सकता है। क्या अब श्री गुरु ग्रन्थ साहिब की बेअदबी के दोषियों को सजा दिलवाने की अरदास करना अपराध है?
उन्होंने इस झूठे मुकदमे को रद्द करने, उन्हें सिक्योरिटी देने और केंद्र सरकार से वितिय सहायता की पत्र के आखिर में गुहार की। सांपला ने उन्हें राष्ट्रीय अनुसूचित जाती आयोग की तरफ से हर संभव सहायता का आश्वसान देते हुए कहा कि उन्हें न्याय दिलवाएंगे।

ये भी पढ़ें