Prabhat Times
जालंधर। (Raksha Bandhan) डिप्स चेन के सभी स्कूलों में रक्षा बंधन पर्व के उपलक्ष्य में कार्ड मेकिंग, पत्र लेखन और राखी मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। नर्सरी से लेकर चौथी कक्षा तक की छात्राओं ने अपने भाइयों के लिए  कार्टून, मास्क तो किसी ने चॉकलेट्स थीम पर बहुत ही सुंदर राखी बनाई। राखी के साथ छात्राओं ने बहुत ही सुंदर थाली भी डेकोरेट की।
पांचवी से लेकर सातवीं कक्षा तक की बहनों ने अपने भाइयों के लिए स्पेशल राखी कार्ड बनाए। जिसमें उन्होंने उनके लिए शुभकामनाएं लिखी और अपनी आर्ट कला के साथ उसे डेकोरेट किया। आठवीं से बाहरवीं कक्षाओं की बहनों ने अपने भाईयों की लंबी उम्र की कामना और उनके प्रति अपने प्यार के भाव को व्यक्त करते हुए प्रेम भरे पत्र लिखे। वहीं दूसरी तरफ सभी कक्षाओं के छात्राओं ने अपनी बहनों के लिए धन्यावाद पत्र लिखे जिसमें उन्होंने अपनी छोटी बड़ी बहनों को हमेशा उनका साथ देने का वादा किया।
सभी स्कूल प्रिंसिपल्स ने बताया कि राखी का त्योहार भाई बहन के पावन प्रेम का प्रतीक है। उन्होंने सभी को इससे जुड़ी कथाओं और इतिहास के बारे में बताया और इस त्यौहार के नैतिक और धार्मिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।
एमडी तरविंदर सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि रक्षा बंधन का पर्व बहन और भाई के स्नेह का पर्व है। रक्षा करने और करवाने के लिए बांधे जाने वाला पवित्र धागा रक्षा बंधन कहलाता है। इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं और भाई बहनों को जीवन भर उनकी रक्षा का वचन देते हैं।

ये भी पढ़ें