Prabhat Times
जालंधर। पंजाब के सी.एम. कैप्टन अमरेंद्र सिंह के बेटे रणइन्द्र सिंह आज ई.डी. अधिकारियों के समक्ष पेश नहीं होंगे।
इस बाबत ई.डी. अधिकारियों को सूचित किया गया है। पेश न होने संबंधी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं।
बताया जा रहा है कि रणइन्द्र सिंह की तरफ से औपचारिकताएं पूरी करने के पश्चात ई.डी. द्वारा अगली तिथि दी जाएगी।
बता दें कि ED ने रणइंदर सिंह पेश होने के लिए 27 अक्टूबर केे लिए समन जारी किया था।
ED ने रणइंदर सिंह को लुधियाना में आयकर विभाग की तरफ से आय से अधिक संपति के मामले में दर्ज केस के संबंध में हाजिर होने को कहा था।
पूर्व निर्धार्त कार्यक्रम के तहत ई.डी. अधिकारी और मीडिया के लोग ई.डी. दफ्तर में रणईन्द्र सिंह का इंतज़ार कर रहे थे।
लेकिन इसी बीच रणइन्द्र सिंह के वकील जयवीर शेरगिल ने ट्विट करके जानकारी सांझी की कि रणईन्द्र आज ई.डी. अधिकारियों के समक्ष पेश नहीं हो पाएंगे।
बता दें कि रणइंदर नेशनल राइफल एसोशिएशन के प्रधान भी हैंं। मंगलवार को रणइंदर ओलंपिक को लेकर पार्लियामेंटरी पैनल की बैठक में शामिल होने जा रहे हैं।
अगले साल होने वाले ओलंपिक गेम्स को लेकर यह बैठक अहम है, इसलिए रणइंदर मंगलवार को ED दफ्तर में पेश नहीं हुए। वकील जयवीर शेरगिल ने टि्वट करे ये जानकारी सांझा की है।
शेरगिल ने ट्वीट कर यह भी कहा है कि रणइंदर के खिलाफ दर्ज मामला गलत है।

ये है मामला

लुधियाना में आयकर विभाग ने रणइंदर सिंह व कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपति के मामले में केस दर्ज किया हुआ है। आयकर विभाग की अदालत में इस मामले में सुनवाई अभी चल रही है।
ED ने पहले आयकर विभाग से संबंधित दस्तावेजों की मांग की थी, लेकिन आयकर विभाग ने गोपनीयता के कानून को आधार बनाकर ED को दस्तावेज उपलब्ध करवाने से मना कर दिया था।
ED ने 2014-15 में पहली बार इस संबंध में रणइंदर सिंह को समन जारी किया था। उस समय रणइंदर ED के दफ्तर में पेश हुए थे, लेकिन उन्होंने संबंधित पूरे दस्तावेज नहीं सौंपे थे। इसके बाद अब ED ने दोबारा समन जारी किया है।
आरोप है कि दुबई में प्रापर्टी व विदेशों में बैंक खाते तथा उनके द्वारा की गई ट्रांसजेक्शन को आधार पर बनाकर ED ने मामले की पड़ताल शुरू की है।