Prabhat Times

जालंधर। (Rasam Pagri Shama Rani Sharma) सेवक धूप फैक्टरी के श्री राम जी की पत्नी शमा रानी शर्मा असल मायने में ममता और प्यार की मूर्त्त थी। पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह करते हुए हर प्रभू भक्ति में लीन रहना ही श्रीमती शमा रानी शर्मा की दिनचर्या थी। बेशक आज श्रीमति शमा रानी शर्मा आज हमारे बीच नहीं रही, लेकिन उनका प्यार, स्नेह और बच्चों पर आर्शीवाद हमेशा बना रहेगा।

श्रीमती शमा रानी का जन्म 27 अगस्त 1964 को हिमाचल प्रदेश के जगदीश राम शर्मा के घर हुआ। उन्होने अपनी शिक्षा हिमाचल प्रदेश में ही पूरी की। 11 अक्तूबर 1986 को श्रीमती शमा रानी शर्मा का शुभविवाह श्री राम जी सेवक धूप फैक्टरी वालों के साथ हुआ। श्रीमति शमा रानी के दिन की शुरूआत और फिर समाप्ति प्रभू भक्ति में ही होती थी। हर छोटे बड़े को प्यार देना और परिवार को एक सूत्र में बांध कर रखना श्रीमती शमा रानी शर्मा का स्वभाव था।

श्री राम शर्मा बताते हैं कि जीवन में कैसी भी विकट परिस्थितियां रहां, लेकिन शमा रानी शर्मा का प्रभू के साथ अटूट रहा। श्रीमती शमा रानी शर्मा माता चिंतपूर्णी और बाबा बालक नाथ जी के अनन्य भगत थी। हर पल उन्हें हौंसला देना और आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करना शमा रानी के दृढ़ता का एक उदाहरण रहा।

श्रीमती शमा रानी के बेटे रिशी शर्मा और प्रिंस शर्मा बताते हैं कि मां शमा शर्मा वाकई में ममता की मूर्त थी। उन्होने हमेशा ही सभी बच्चो को प्यार और एकजुटता से रहने के लिए प्रेरित किया। मां शमा रानी शर्मा की प्रेरणाएं उनके जीवन में आगे बढ़ने में मार्गदर्शक रहेंगी।

बुधवार दोपहर 2 से 3 बजे तक श्री महालक्ष्मी मंदिर में होगी रस्म पगड़ी

श्रीमती शमा रानी शर्मा की रस्म पगड़ी 5 जनवरी दिन बुधवार को दोपहर 2 से 3 बजे तक श्री महालक्ष्मी मंदिर, जेल रोड़ जालंधर में होगी।

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें