Prabhat Times
नई दिल्ली। (Ravneet Bittu-Harsimrat Badal) कृषि कानून (Agricultural Law) को लेकर संसद (Parliament) के मानसून सत्र (Monsoon Session) में जिस तरह से हंगामा मचा हुआ है, उसका असर अब संसद के बाहर भी दिखाई देने लगा है. कृषि कानून को लेकर कांग्रेस (Congress) और शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. ऐसा ही कुछ नजारा बुधवार को संसद के बाहर दिखाई दिया. कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू (Ravneet singh bittu) ने शिरोमणि अकाली दल की नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat kaur Badal) पर कृषि कानून पास कराने में सरकार की मदद करने का आरोप लगाया. इस पर हरसिमरत कौर ने कांग्रेस पर भागने का आरोप लगाया.
कृषि कानून को लेकर कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि जिस समय सरकार कृषि कानून संसद में पास करा रही थी, उस वक्‍त शिरोमणि अकाली दल सरकार के साथ थी. उस समय शिअद के किसी भी नेता ने केंद्र सरकार के बिल पर ऐतराज नहीं जताया. संसद में जब बिल पास हो गया तब किसानों का हितैषी बनने के लिए शिरोमणि अकाली दल के नेताओं ने घर जाकर इस्‍तीफा दिया. ये लोग रोज ड्रामा करते हैं जबकि इन लोगों के कैबिनेट में रहते हुए बिल पास हुआ है.
कांग्रेस सांसद के इस आरोप का जवाब देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा, जब बिल संसद में पास हो रहा था तो कांग्रेस ने बिल के समय वॉकआउट क्‍यों किया था? जब संसद में बिल पास हो रहा था उस समय राहुल गांधी कहां पर थे? उस समय राहुल गांधी किसानों की आवाज बनकर संसद में क्‍यों नहीं आए. उस समय राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने बिल के विरोध में संसद में अपनी बात क्‍यों नहीं रखी.

देखें Video

ये भी पढ़ें