Prabhat Times
नई दिल्ली। केंद्र द्वारा पास किये गये तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ 26 जनवरी (Republic Day) को ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान हुई हिंसा और लाल किले (Red Fort) पर एक धार्मिक ध्वज फहराये जाने के मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है.
दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी दी है कि इकबाल सिंह को स्पेशल सेल ने होशियारपुर, पंजाब से गिरफ्तार किया. उसकी गिरफ्तारी पर 50,000 रुपये का इनाम रखा गया था.
किसानों ने इस साल गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली निकाली थी, जिसका कुछ हिस्सा गलत रूट पर चला गया और फिर लाल किले पर लोगों की भीड़ ने एक धार्मिक ध्वज फहरा दिया.
इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बुराड़ी में गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के मामले में पांच और लोगों को गिरफ्तार किया था. अधिकारियों ने बताया था कि सुरजीत उर्फ दीपू (26), सतवीर सिंह उर्फ सचिन (32), संदीप सिंह (30), देवेंद्र सिंह (35) और रवि कुमार (24) को गिरफ्तार किया जा चुका है.
पुलिस के अनुसार इनमें से तीन नेहरू विहार और दो रोहिणी के रहने वाले हैं. पुलिस ने लाल किले पर हिंसा के मामले में अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू को सोमवार रात गिरफ्तार किया. गौरतलब है कि 26 जनवरी को हजारों की संख्या में आईटीओ पहुंचे प्रदर्शनकारियों की पुलिसकर्मियों के साथ झड़पें हुई थी.
ये भी पढ़ें