Prabhat Times
नई दिल्ली। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने यूजर्स के लिए ‘इमरजेंसी डेटा लोन’ की सुविधा शुरू की है। Jio अपने यूजर्स के लिए एक खास सर्विस लाई है, इसके तहत ग्राहकों को डेटा खत्म हो जाने पर इंस्टैंट डेटा लोन (Instant Data Loan) दिया जाएगा। खास बात यह होगी इस डेटा लोन का भुगतान यूजर्स बाद में कर सकेंगे। एमरजेंसी डेटा लोन फैसिलिटी उन ग्राहकों के लिए काफी अच्छी साबित होगी जो डेली मिलने वाले हाई स्पीड डेटा के खत्म होने पर परेशान हो जाते हैं और दोबारा रिचार्ज कराने के झंझट में फंस जाते हैं।

Emergency Data Loan Facility क्या है

>> एमरजेंसी डेटा लोन सुविधा Jio यूजर को ‘रिचार्ज नाउ और पे लेटर’ की फैसिलिटी देती है।
>> इसके तहत, Jio अपने प्रीपेड यूजर्स 5 एमरजेंसी डेटा लोन पैक तक उधार लेने की अनुमति देगा। जिसमें ग्राहकों को 1GB डेटा मिलेगा और इस एक 1GB डेटा के लिए उन्हें 11 रुपये चुकाने होंगे।

Emergency Data Loan सर्विस के लिए फॉलो करें ये प्रोसेस

1) सबसे पहले MyJio ऐप खोलें। इसके बाद पेज के ऊपर बाईं ओर ‘मेनू’ पर जाएं।
2) अब मोबाइल सेवाओं के तहत ‘एमरजेंसी डेटा लोन’ को चुनें।
3) इसके बाद एमरजेंसी डेटा लोन बैनर पर लिखे ‘Proceed’ बटन पर क्लिक करें।
4) अब ‘Get emergency data’ ऑप्शन को चुनें।
5) एमरजेंसी डेटा लोन बेनिफिट का फायदा उठाने के लिए ‘Activate now’ पर क्लिक करें।
6) इसके बाद एमरजेंसी डेटा लोन बेनिफिट एक्टिवेट हो जाएगा।

Jio के इस प्लान में सबसे सस्ता डेटा

रिलायंस जियो का 3499 रुपये का प्लान ग्राहकों को सबसे सस्ता डेटा देता है। इस प्लान में 365 दिन की वैलिडिटी के साथ रोज 3 जीबी डेटा मिलता है। इस तरह ग्राहकों को कुल 1095 जीबी डेटा मिल जाता है। अगर हम 1 जीबी डेटा की कीमत निकालें तो यह 3.19 रुपये होती है। प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस दिए जाते हैं। इसके अलावा जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है।

ये भी पढ़ें