Prabhat Times
नई दिल्ली। रिलायंस जियो (Reliance Jio) आने वाले समय में एक और बड़ा धमाका करने जा रही है।
जियो (Jio) के एक अधिकारी ने बताया कि कंपनी 5,000 रुपये से कम कीमत में 5जी स्मार्टफोन (5g Smartphones) लॉन्च करने की योजना बना रही है, और आगे बिक्री बढ़ने पर इसकी कीमत घटाकर 2500-3000 हजार रुपये तक की जाएगी।
कंपनी इस पहल के तहत वर्तमान में 2जी कनेक्शन का इस्तेमाल करने वाले 20-30 करोड़ मोबाइल यूजर्स को लुभाने की कोशिश करेगी।
कंपनी के एक अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया, ”जियो उपकरण की कीमत 5,000 रुपये से कम रखना चाहती है। जब हम बिक्री बढ़ा लेंगे, तो इसकी कीमत 2,500-3,000 रुपये हो सकती है।”
रिलायंस जियो ने इस संबंध में भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं दिया। इस समय भारत में मिलने वाले 5जी स्मार्टफोन की कीमत 27,000 रुपये से शुरू है।
जियो भारत में यूजर्स के लिए मुफ्त में 4जी मोबाइल फोन पेश करने वाली पहली कंपनी है। इसके तहत जियो फोन के लिए 1,500 रुपये देने थे, जो बाद में वापस हो सकते थे।
रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कंपनी की 43वीं वार्षिक आम बैठक में भारत को 2जी मुक्त (2जी कनेक्शनों से मुक्त) बनाने की बात कही थी और एक सस्ते 5जी स्मार्टफोन की जरूरत पर जोर दिया था।
कंपनी अपने 5जी नेटवर्क उपकरण पर भी काम कर रही है और उसने दूरसंचार विभाग से इन उत्पादों के परीक्षण के लिए स्पेक्ट्रम आवंटित करने के लिए कहा है।
सरकार ने अभी रिलायंस जियो के अनुरोध पर फैसला नहीं किया है।
इस समय भारत में 5जी सेवाएं नहीं हैं और सरकार ने 5जी तकनीक के परीक्षण के लिए दूरसंचार परिचालकों को स्पेक्ट्रम आवंटित नहीं किया है।
ये भी पढ़ें
इंतज़ार खत्म, आ गया कमाल के फीचर के साथ Hero का ये नया स्कूटर
घर के लिए चाहिए गैस सिलैंडर तो रहना होगा एलर्ट, नहीं तो…
Audi ने भारत में लॉन्च किया अफोर्डेबल मॉडल, देखते ही हो जाएंगे फिदा
Share the information