Prabhat Times
चंडीगढ़। (Captain Amrinder Singh) पंजाब में कोरोना के कोहराम को रोकने के लिए पंजाब सरकार एक बार फिर सतर्क है। हालात पर रिव्यू के लिए पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा रिव्यू बैठक बुलाई गई।
जिसमें राज्य में नाइट कर्फ्यु का समय बढ़ा दिया गया है। राज्य में नाईट कर्फ्यु अब रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। इससे पहले नाईट कर्फ्यु रात 9 बजे से लागू था।
साथ ही कहा गया है कि शादी समारोह में भी फिर दोबारा 20 से ज्यादा लोग एकत्र नहीं हो सकेंग। राज्य में जिम, मॉल इत्यादि एक बार फिर से बंद कर दिए गए हैं।
राज्य में स्पोर्टस कांपलैक्स, सिनेमा, कोचिंग सैंटर, बार, जिम, को भी 30 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है। ये आदेश 20 अप्रैल से लागू होंगे। फैसला लिया गया है कि रविवार को संडे मार्किट, मॉल, शापस मार्किट भी बंद रहेंगी।
फैसला लिया गया है कि राज्य में ऐंटरी करने वालो के लिए नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी होगी। साथ ही जो व्यक्ति राज्य में किसी बड़ी गैदरिंग से लौट रहे हैं, उनके लिए 5 दिन का क्वारंटाइन जरूरी होगा।

पंजाब में भी कोरोना बेलगाम

पंजाब में कोरोना बेलगाम हो चुका है। पंजाब में बीते 24 घण्टे के दौरान 4957 मरीजों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है तथा 68 मरीज़ों की मृत्यु हुई है। जानकारी के मुताबिक पंजाब में एक बार फिर मोहाली में कोरोना धमाका हुआ है।
ठीक दो दिन बाद आज रविवार को एक बार फिर मोहाली में 880 मरीज, अमृतसर में 742, लुधियाना में 686, जालंधर में 445, पटियाला में 379, होशियारपुर में 268 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। आज सबसे ज्यादा मृत्यु अमृतसर में हुई है। अमृतसर में कोरोना से 11 मरीज़ों की मृत्यु हुई है।
ये भी पढ़ें