Prabhat Times

प्रीत सूजी (98140-66340)

जालंधर। (Revolt in BJP Punjab, veteran ministers of BJP can leave the party at any moment) पंजाब में टिकट आबंटन के बाद बवाल मच गया है। पंजाब के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता मदन मोहन मित्तल किसी भी समय भाजपा को छोड़ सकते हैं। शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर बादल, डाक्टर दलजीत चीमा लगातार भाजपा के वरिष्ठ नेता मदन मोहन मित्तल के संपर्क में हैं। कुछ देर पहले ही शिअद के प्रवक्ता डाक्टर दलजीत सिंह चीमा के साथ लगभग एक घण्टे की बंद कमरा बैठक के पश्चात श्री चीमा उनके निवास से चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए हैं।
बता दें कि 62 साल से भारतीय जनता पार्टी का झण्डा उठाए रखने वाले मदन मोहन मित्तल श्री आनन्दपुर साहिब सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। वे दो बार मंत्री रहे और दो बार एम.एल.ए.। आतंकवाद के समय में भी पार्टी से जुड़े रहे मदन मोहन मित्तल का पार्टी हाईकमान द्वारा टिकट काट दिया गया। उनकी जगह परमिन्द्र शर्मा को पार्टी टिकट दी गई। पार्टी के इस फैसले से मदन मोहन मित्तल नाराज थे। पार्टी के इस फैसले पर वे पहले ही रोष जता चुके हैं।
जानकारी के मुताबिक टिकट के बाद से वरिष्ठ नेता मदन मोहन मित्तल शिरोमणि अकाली दल के नेताओं के संपर्क में थे। पता चला है कि कुछ देर पहले शिअद के प्रवक्ता डाक्टर दलजीत सिंह चीमा श्री आनन्दपुर साहिब में मदन मोहन मित्तल के निवास पहुंचे। जहां लगभग एक घण्टे तक उनकी बंद कमरे में मुलाकात हुई। जिसके पश्चात डाक्टर चीमा वहां से रवाना हो गए।

इस बात पर अटकी है बात

अति सुविज्ञ सूत्रों से पता चला है कि मदन मोहन मित्तल श्री आनन्दपुर साहिब सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं। लेकिन ये सीट अकाली बसपा गठबंधन में बसपा के खाते में है। बसपा ने इस सीट से नितिन नन्दा को उम्मीदवार बनाया है। सूत्रों के मुताबिक अगर मदन मोहन मित्तल शिअद ज्वाइन करते हैं तो शिअद को बसपा के साथ हुए गठबंधन से एक और सीट का बदलाव करना होगा।
सूत्रों ने बताया कि शिअद सुप्रीमो सुखबीर बादल मदन मोहन मित्तल को पार्टी ज्वाइन करवाने और अपना उम्मीदवार बनाने के लिए बसपा हाईकमान से बात की है। अति सुविज्ञ सूत्रों के मुताबिक बातचीत में बसपा हाईकमान ने कहा है कि अगर वे श्री आनन्दपुर साहिब की सीट छोड़ते है तों उन्हे दोआबा में एक सीट चाहिए होगी। इन्ही तथ्यों को लेकर मदन मोहन मित्तल, शिरोमणि अकाली दल और बसपा हाईकमान के बीच लगातार मंथन चल रहा है। संभावना है कि देर शाम तक इस मसले का फैसला कर लिया जाएगा।

भाजपा हाईकमान सक्रिय

मदन मोहन मित्तल और शिअद प्रवक्ता डाक्टर दलजीत चीमा की मुलाकात का पता चलते ही भाजपा हाईकमान सक्रिय है। पता चला हैकि अगर मदन मोहन मित्तल पार्टी छोड़ते हैं तो उनके साथ भाजपा के आधा दर्जन के करीब वरिष्ठ पदाधिकारी और नेता भी पार्टी छोड़ सकते हैं। पार्टी हाईकमान द्वारा इस बदलाव को रोकने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें