Prabhat Times
मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death Case) से जुड़े ड्रग्स केस में गिरफ्तार एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को जमानत मिल गई है।
राहत देने के साथ ही अदालत ने शर्त रखी है कि वे बिना इजाजत शहर से बाहर नहीं जाएंगी और जब भी जांच के लिए बुलाया जाएगा, निर्धारित समय पर वहां पहुंचेगी।
बॉम्बे हाईकोर्ट रिया की जमानत याचिका पर आज फैसला सुनाया। एक महीने से जेल में बंद रिया ने लोअर कोर्ट से 2 बार अर्जी खारिज होने के बाद हाईकोर्ट में अपील की थी।
मंगलवार को सेशन कोर्ट ने एक्ट्रेस की न्यायिक हिरासत 14 दिन और बढ़ा दी थी। अब बेल मिलने के बाद रिया पूरे एक महीने बाद जेल से बाहर आएंगी।
वहीं, ड्रग्स केस में रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती, अब्दुल बासित परिहार, दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा की जमानत अर्जी को कोर्ट ने खारिज कर दिया है।
कोर्ट की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हुई और बेंच ने तुरंत फैसला सुना दिया। रिया चक्रवर्ती को 1 लाख के निजी मुचलके पर जमानत मिली है। उन्हें अपना पासपोर्ट जमा करना होगा।
मुंबई से बाहर जाने के लिए कोर्ट से मंजूरी लेनी होगी। जब भी रिया को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा, उन्हें हाजिर होना होगा।

NCB ने कहा था- रिया ड्रग्स सिंडिकेट की एक्टिव मेंबर्स

इससे पहले NCB ने कोर्ट में रिया और शोविक की जमानत का विरोध किया था। जांच एजेंसी ने कोर्ट में दिए एफिडेविट में कहा कि रिया और शोविक ड्रग्स सिंडिकेट के एक्टिव मेंबर्स हैं।
दोनों कई हाई सोसाइटी लोगों और ड्रग्स सप्लायर्स से जुड़े हुए हैं। इन पर धारा 27A लगाई गई है, इसलिए इन्हें जमानत नहीं मिलनी चाहिए।
NCB ने कहा कि रिया ने ड्रग्स खरीदने की बात कबूल की है। उन्होंने माना कि ड्रग्स खरीदने के लिए सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और शोविक से कहा था।

फिलहाल एनसीबी ने पेश नहीं किया कोई सबूत

वैसे एनसीबी ने अभी तक कोर्ट में कोई भी ऐसा सबूत सामने नहीं रखा है जिससे यह साबित होता हो कि रिया चक्रवर्ती के पास ड्रग्स था।
एनसीबी का तर्क यह भी था कि चूंकि अभी मामले की जांच चल रही है, ऐसे में रिया या शोविक को रिहा किए जाने पर वे सबूतों को खत्म करने की कोशिश कर सकते हैं।

ड्रग चैट केस में एनसीबी ने इनसे की पूछताछ

ड्रग चैट केस में एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती के अलावा उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, सुशांत के स्टाफ सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत सहित कई कथित ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया था।
इसके अलावा इस केस में एनसीबी ने बॉलीवुड ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और रकुलप्रीत से भी पूछताछ की थी।
ये भी पढ़ें
Railway ने इस नियम में किया बड़ा बदलाव, यात्रियों को मिलेगी ये सुविधा
कोरोना काल में इन शर्तों के साथ मनाए जा सकेंगे त्यौहार, सरकार ने जारी की गाईडलाइन
Share the information