मुंबई (ब्यूरो): बॉलीवुड के चिंटू बाबा यानिकि ऋषि कपूर जिंदादिल व्यक्तित्व वाले थे। गंभीर बीमारी के बावजूद उन्होने उदासी खुद पर हावी नहीं होने दी। उनका ईलाज कर रहे मेडीकल स्टाफ का भी कहना है कि वे आखिरी सांस तक सभी को हंसाते रहे। स्टाफ को आर्शीवाद देते रहे। सफलता के गुर बताते रहे।

ऋषि कपूर का अस्पताल का एक विडियो सामने वायरल हो रहा है। जिसमे ऋषि कपूर अस्पताल के बेड पर लेटे हुए हैं तथा उनके साथ युवक द्वारा उन्हे गाना सुनाया जा रहा है। “तेरे दर्द से दिल आबाद रहा, कुछ भूल गए कुछ याद रहा’ गाना गा रहा है।

गाना सुनने के पश्चात ऋषि कपूर कह रहे हैं कि वैरी गुड। ऋषि कपूर ने गाना गाने वाले युवक को आर्शीवाद देते हुए कहा कि तरक्की करो, सफलता प्राप्त करो, मेहनत करो, शौहरत, नाम आता है मेहनत से। मेहनत करो।

जिंदा दिल इंसान थे ऋषि कपूर

डॉक्‍टरों और मेडिकल स्‍टाफ का कहना है कि वह आखिर तक सभी का मनोरंजन करते रहे थे। वह कैंसर से चल रही लड़ाई के दो सालों में हमेशा दृढ़ निश्‍चय और जिंदादिल रहे थे।

परिवार, दोस्‍त, खाना और फिल्‍में हमेशा उनके ध्‍यान में रही थीं और जो भी उनसे मिलता था ये देखकर दंग था कि आखिर वह इस बीमारी से जूझते हुए भी इस बीमारी को खुद पर हावी नहीं होने देते।’ परिवार द्वारा जारी बयान में आगे कहा गया, ‘वह पूरी दुनिया से अपने फैंस के द्वारा भेजे गए प्‍यार से अभिभूत थे। उनके इन आखिरी दिनों में हमें एक ही बात समझ आई कि वह चाहते हैं कि हम उन्‍हें हमेशा हंसते हुए और मुस्‍कुराहट के साथ ही याद रखें न कि आंसुओं के साथ।

ये व्‍यक्गित तौर पर क्षति हुई है। साथ ही हम समझते हैं कि पूरी दुनिया एक भयानक संकट से जूझ रही है। ऐसे में कई तरह की पाबंदियां हैं। हम उनके सभी फैंस और चाहने वालों से बस यही प्रथर्ना करते हैं कि वह इस समय में भी नियमों के पालन का ध्‍यान रखें और जो पाबंदियां लगी हैं उन्‍हें समझें। वह भी ऐसा ही चाहते होंगे…’

देखें ऋषि कपूर का Viral Video

ये भी पढ़ें

ऋषि कपूर की पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन, देखें कौन-कौन पहुंचा अंतिम दर्शन के लिए