जालंधर (ब्यूरो): पहले कोरोना और अब अब केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा जनता के हितों के साथ किए जा रहे खिलवाड़ और डाले जा रहे आर्थिक बोझ के विरोध में शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल के निर्देशों पर अकाली नेताओँ द्वारा जालंधर में जब्रदस्त प्रदर्शन किया गया। यूथ अकाली दल के स्पोक्सपर्सन एच.एस. वालिया और कमलजीत सिंह भाटिया के नेतृत्व में जालंधर में किए गए धरना प्रदर्शन के दौरान मुख्य रूप से वरिष्ठ नेता गोल्डी भाटिया व उनके समर्थक मुख्य रूप से मौजूद रहे।

प्रदर्शन के पश्चात प्रवक्ता एच.एस. वालिया, कमलजीत सिहं भाटिया व गोल्डी भाटिया ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें जनहित में कार्य नहीं कर रही हैं। कोरोना महामारी के कारण आम जनता पहले से ही परेशान है। कारोबार खत्म हो चुके हैं। सैंकड़ो लोगों की नोकरियां जा चुकी है।

ऐसे हालातो में लोगों का खाना पीना दुश्वार हो चुका है। एच.एस. वालिया ने आरोप लगाया कि केंद्र और राज्य सरकारें राज्य की जनता को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने में असफल रही हैं।

एच.एस. वालिया ने कहा कि सरकार को पैट्रोल डीज़ल की कीमतों में कटौती कर जनता को राहत देनी चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा।

उल्टा पैट्रोल डीज़ल की कीमती लगातार बढ़ रही हैं। शिरोमणि अकाली दल द्वारा देश व राज्य सरकार से मांग है कि वे अपनी तरफ से कीमतों में 10-10 रूपए की कटौती करके जनता को राहत दें।

एच.एस. वालिया ने आरोप लगाया कि कोरोना महामारी के दौरान सरकार द्वारा जो अनाज गरीबों के लिए भेजा गया, उसकी आंबनट सही ढंग से नहीं हुआ। इस सारे मामले की जांच करवा कर गरीबों की राशन स्कैंडल के आरोपी अधिकारियों, कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

ये भी पढ़ें