Prabhat Times

जालंधर। (SAD supremo Sukhbir Badal apologized to these leaders) बिखर चुके शिरोमणी अकाली दल को एक बार एकजुट और मजबूत करने की कवायद शिअद सुप्रीमो सुखबीर बादल ने शुरू कर दी है। सुखबीर बादल ने आज सार्वजनिक तौर पर पार्टी से नाराज नेताओँ वर्करों से माफी मांगी और वापस पार्टी में आने की अपील की।

उधर, बीबी जगीर कौर के साथ गए एसजीपीसी के दो नेताओं को आज सुखबीर बादल ने दोबारा अकाली दल जॉइन करवा लिया। इसके साथ ही सुखबीर बादल द्वारा आज बेहद ही किसान परिवार के युवक सर्बजीत सिंह झिंझर को यूथ अकाली दल का प्रधान नियुक्त किया है।

बदले-बदले से हैं सुखबीर बादल

शिरोमणि अकाली दल के सुप्रीमो सुखबीर बादल ने आज शिअद छोड़ कर दूसरी पार्टियों में गए नेताओँ, वर्करों से अपील की है कि वे सभी वापस घर लौटें।

सुखबीर बादल ने कहा कि अगर उनसे कोई गल्ती हो गई है तो वे माफी मांगते हैं। बादल ने कहा कि पार्टी छोड़ गए नेताओं से अपील है कि सभी वापस घर आएँ….क्योंकि मैं चाहता हूं की अपनी पार्टी ताकतवर हो, मां पार्टी ताकतवर हो, शिअद ताकतवर, खालसापंथ ताकतवर, पंजाब ताकतवर, पंजाबियत ताकतवर है।

शिअद ही एक ऐसी पार्टी है, जिसने बादल साहगिब की अगुवाई में समूह धर्मों को इकट्ठा करके पंजाब तरक्की पर लाए हैं।

देखें वीडियो

बीबी जागीर कौर का समर्थन करने वाले दो SGPC सदस्य दोबारा शिअद में शामिल

sad

शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज बीबी जागीर कौर की उम्मीदवारी का समर्थन करने वाले शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के उन दो सदस्यों का अपनी मां पार्टी अकाली दल में पुनः वापसी पर स्वागत किया।

अकाली दल अध्यक्ष ने दो एसजीपीसी मैंबर- पायल से हरपाल सिंह जाल्ला और अंबाला से अमरीक सिंह जनैतपुर का पार्टी में स्वागत करते हुए बताया कि बीबी जागीर कौर का समर्थन करने वाले दस से 15 एसजीपीसी सदस्य आने वाले दिनों में अकाली दल में फिर से शामिल होंगें।

उन्होने उन सभी नेताओं से जो पिछले कुछ सालों के दौरान अपनी मां पार्टी अकाली दल छोड़कर गए चले जाने वालों से अपील करते हुए कहा,‘‘ अगर कहीं भी मेरी गलती है तो मैं उसके लिए माफी मांगता हूं , लेकिन हम सभी को पंथ को कमजोर करने वाली ताकतों को हराने के लिए एकजुट होना चाहिए’’।

अकाली दल में दोबारा शामिल होने वाले हरपाल सिंह जाल्ला के लिए घर वापसी है , जबकि अकाली दल में शामिल हुए एसजीपीसी के अन्य सदस्य अमरीक सिंह जनैतपुर स्वतंत्र सदस्य हैं।

दोनों सदस्यों ने अकाली दल अध्यक्ष की अगुवाई में पूरा विश्वास व्यक्त करते हुए सभी स्तरों पर पार्टी को मजबूत करने के लिए ईमानदारी से काम करने का आश्वासन दिया।

अकाली दल अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि इस सप्ताह की शुरूआत में एसजीपीसी के एक और सदस्य हरप्रीत सिंह गरचा अपने पिता और पूर्व मंत्री जगदीश सिंह गरचा के साथ पार्टी में फिर से शामिल हो गए हैं।

उन्होने कहा, ‘‘ और अन्य सदस्य पार्टी में दोबारा शामिल होने की प्रक्रिया में हैं’’। उन्होने कहा कि एसजीपीसी सदस्यों को एहसास हो गया कि बीबी जागीर कौर सिख समुदाय को बांटने वाली शैतानी ताकत का हिस्सा थी। उन्होने कहा कि सभी सदस्यों ने इन पंथ विरोधी ताकतों के खिलाफ एकजुट होने का फैसला किया है’’।

किसान परिवार के युवा नेता को दी यूथ अकाली दल की कमान

शिरोमणी अकाली दल ने फतेहगढ़ साहिब के युवा नेता सरबजीत सिंह झिंझर को यूथ अकाली दल (वाईएडी) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज नियुक्ति करते हुए कहा,‘‘ मुझे विश्वास है कि सरबजीत सिंह झिंझर अकाली दल की समृद्ध परंपराओं और संस्कृति को आगे बढ़ाएंगें.

वे पंथ और पंजाब की भलाई के लिए काम करेंगें। उन्होने कहा कि झिंझर ने यूथ अकाली दल में महत्वपूर्ण योगदान देकर पहले ही खुद को एक कुशल संगठन के व्यक्ति के रूप में साबित कर दिया है। उन्होने कहा कि मैं उनके वर्तमान कार्यभार के लिए शुभकामनाएं देता हूं’’।

अकाली दल अध्यक्ष ने बताया कि झिंझर इससे पहले पंजाब राज्य युवा विकास बोर्ड के सदस्य के अलावा भारतीय छात्र संगठन (एसओआई) के जोनल अध्यक्ष और फतेहगढ़ साहिब जिले के यूथ अकाली दल अध्यक्ष के रूप में काम कर चुके हैं।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1