Prabhat Times
जालंधर। (Sandeep Nangal Ambiya murder case Jalandhar Rural Police has taken a big action on the producer of Canadian Sath TV & Radio) इंटरनेशल कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया हत्याकांड में संलिप्त 2 शार्प शूटरों समेत 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों से हथियार व वाहन बरामद किए गए हैं।
उधर, संदीप नंगल अंबिया हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता कनाडा के ‘Canadian Sath TV & Radio’ चलाने वाले सनोवर ढिल्लों के लिए लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है।
बता दें कि मार्च महीने में कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने खुलासा किया था कि संदीप की हत्या सुपारी किलिंग है। इस वारदात में कनाडा के साथ टीवी के मालिक सनावर ढिल्लों साजिशकर्ता हैं। पंजाब हरियाणा के शार्प शूटरों को सुपारी देकर हत्या करवाई गई है।
जालंधर देहात के एस.एस.पी. स्वप्न शर्मा ने बताया कि पिछले कई दिनों तक एस.पी. मनप्रीत ढिल्लों, एस.पी. कमलजीत सिंह की टीमों द्वारा विभिन्न राज्यों में रेड की गई और शातिर अपराधियों से पूछताछ की गई।
एस.एस.पी. ने बताया कि पुलिस द्वारा अब तक संदीप नंगल अंबिया हत्याकांड में 21 आरोपियों को नामजद किया गया है। इस मामले में पहले 4 गिरफ्तारियां हुई थी। अब पुलिस द्वारा 2 शार्प शूटरों समेत 5 लोगो को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने वारदात में संलिप्त हरविन्दर फौजी को गिरफ्तार किया है। इसके अतिरिक्त गिरफ्तार आरोपियों में  गुरुग्राम (हरियाणा) का विकास माहले, विकास धौलिया वासी अलवर (राजस्थान), मनजोत कौर वासी संगरूर, यादविंदर सिंह पीलीभीत (उत्तर प्रदेश) शामिल हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से 7 पिस्तौल भी बरामद की है। जिसमें 5 पिस्तौल विदेशी हैं।
एस.एस.पी. स्वप्न शर्मा ने बताया कि हरविन्द्र फौजी द्वारा वारदात में कोआर्डीनेटर की भूमिका में था। उसने ही वारदात को अंजाम देने वाले शार्प शूटरों को व्हीकल, हथियार, ठहरने के लिए जगह तथा रैकी करने में मदद की थी।

‘Canadian Sath TV & Radio’ के सनोवर के लिए एल.ओ.सी. जारी

संदीप नंगल अंबिया हत्याकांड की साजिश रचने वाले कनाडा में रह रहे सनोवर ढिल्लों की एल.ओ.सी. जालंधर देहात पुलिस द्वारा जारी करवा दी गई है।
जालंधर देहात पुलिस का दावा रहा है कि संदीप नंगल अंबिया की हत्या की साजिश कनाडा बैठे सनोवर ढिल्लों ने रची थी। जिसके लिए उसके नाम से लुक आउट नोटिस जारी कर दिया गया है।

ये थी संदीप नंगल हत्या की वजह

हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए फतेह सिंह ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि सनोवर ढिल्लों ने नेशनल कबड्डी फेडरेशन ऑफ ओंटारियो का गठन किया था। साथ ही अलग-अलग खिलाड़ियों को अपनी फेडरेशन में शामिल करने के लिए कोशिश कर रहा था।
ज्यादातर नामवर खिलाड़ी मृतक संदीप नंगल अंबिया के चलाए जा रहे मेजर लीग कबड्डी से जुड़े हैं। मेजर लीग के कारण सनोवर की फेडरेशन असफल हो रही थी।
सनोवर ने संदीप अंबिया को मनाने की कोशिश भी की और कहा कि वह अपने खिलाड़ियों के साथ उसकी फेडरेशन में शामिल हो जाए। अंबिया ने ढिल्लों को फेडरेशन में आने से मना कर दिया था।
इससे गुस्साए सनोवर ने अंबिया की सुपारी दी। फतेह ने कबूला था कि सनोवर की हिदायतों पर उसने अमित डागर, कौशल चौधरी, जगजीत सिंह, लक्की और सुखा दूनेके साथ मिलकर संदीप की हत्या के लिए शूटरों का प्रबंध किया।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें