Prabhat Times

जालंधर: संजय कराटे स्कूल के संचालक संजय गोकल शर्मा की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। संजय कराटे स्कूल के संजय शर्मा व उसकी पत्नी पूजा के खिलाफ अब कबूतरबाजी के गंभीर आरोप लगे हैं।

आरोप है कि संजय शर्मा व उसकी पत्नी पूजा ने 7 लोगों को कनाडा भेजने का झांसा देकर 2.5 करोड़ रूपए की ठगी की। पुलिस ने संजय शर्मा व उसकी पत्नी पूजा केे खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सुखराज सिंह वासी गांव तलवंडी नकोदर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि साल 2018 में वह सहोता कांपलैक्स में स्थित के.पी. ट्रैवल एजैंसी के संचालक बलराज सिंह के ज़रिए संजय शर्मा से मिला। उन्हे झांसा दिया गया कि वे उन्हें कनाडा भेज देंगे।

बातचीत के पश्चात उन्होने अपने समेत 8 लोगों के पासपोर्ट तथा कुल रकम 2 करोड़ रूपए (प्रत्येक सदस्य के 25 लाख रूपए) संजय शर्मा व उसकी पत्नी पूजा को दिए। सुखराज ने शिकायत में बताया कि संजय शर्मा व उसकी पत्नी ने उन्हें यहां तक झांसा दिया कि उनके शिल्पा शैट्टी कुंद्रा तथा राज कुंद्रा के साथ अच्छे संबंध हैं।

वे सभी को कनाडा भेज देंगे। संजय कराटे स्कूल तो एक दिखावा मात्रा है। सुखराज ने शिकायत में बताया कि उन्होने कई बार बलराज तथा फिर संजय से मिले। उसके पश्चात जब व बलराज को साथ लेकर संजय शर्मा से मिले तो उन्होने सभी आवेदकों के पासपोर्ट दिखाए। जिन पर कनाडा का वीज़ा लगे हुए थे।

उन्हें झांसा दिया गया कि वे 50 लाख रूपए और दें तो सभी की फ्लाईट हो जाएगी। उन्होने संजय शर्मा को 50 लाख रूपए और दे दिए। लेकिन जब ऑनलाईन वीज़ा चैक करवाए गए तो वीज़ा जाली पाए गए। जब इसकी शिकायत संजय शर्मा से की तो उन्हे जान से मार डालने की धमकियां दी।

कमिश्नरेट पुलिस ने जांच के पश्चात थाना नम्बर 6 में विदेश भेजने का झांसा देकर 2.5 करोड़ की ठगी करने के आरोप में संजय शर्मा तथा पूजा शर्मा के खिलाफ धारा 406, 420 आई.पी.सी., इमीग्रेशन एक्ट की धारा 24 तथा पंजाब ट्रैवल प्रोफैशनल्ज़ एक्ट की धारा 13 के अधीन केस दर्ज कर लिया है।

बता दें कि संजय शर्मा के खिलाफ बीते सप्ताह भी प्रोपर्टी की खरीदो फरोख्त में 4.5 करोड़ की ठगी के आरोप में केस दर्ज किया गया था।