Prabhat Times
जालंधर। (MP Santokh Chaudhary for Hurting Hindu Sentiments) सत्ता के नशे में चूर जालंधर से सांसद चौधरी संतोख सिंह नए विवाद में फंस गए हैं। सोशल मीडिया पर शेयर हो रही चौधरी संतोख सिंह की जूते पहन कर ज्योति प्रज्जवलित करने की तस्वीर से खासकर हिंदू समाज में खासा गुस्सा पाया जा रहा है। एक कार्यक्रम के दौरान मां भगवती की तस्वीर के आगे जूते पहन कर ज्योति प्रज्जवलित करने को लेकर जल्द ही चौधरी संतोख सिंह और कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है।
जानकारी के मुताबिक फेसबुक पर चौधरी संतोख सिंह तथा बी.एस.एन.एल. विभाग के अधिकारियों द्वारा ज्योति प्रज्जवलित करने की तस्वीर शेयर हो रही है। इस दौरान चौधरी संतोख सिंह तथा उनके साथ मौजूद अन्य लोगों द्वारा ज्योति प्रज्जवलित के दौरान जूते पहने हुए हैं। इस तस्वीर को वॉयरल होने के पश्चात हिंदू समाज में गुस्सा पाया जा रहा है। हिंदू समाज द्वारा चौधरी संतोख सिंह और आयोजकों पर समाज की धार्मिक भावनाएं आहत करने के गंभीर आरोप लगाया है।
हैरानीजनक तथ्य ये है कि ये तस्वीर खुद चौधरी संतोख सिंह के फेसबुक पेज पर अपलोड की गई है। जानकारी मिली है कि बीते दिन बी.एस.एन.एल. विभाग द्वारा हिंदी दिवस के मौके पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें चौधरी संतोख सिंह बतौर मुख्य मेहमान पहुंचे थे। कार्यक्रम के शुरूआत में चौधरी संतोख सिंह द्वारा मां भगवती की तस्वीर के आगे ज्योति प्रज्जवलित की गई। इस दौरान चौधरी ही नहीं बल्कि वहां मौजूद हर व्यक्ति ने जूते पहने हुए थे।
हिंदू समाज का कहना है कि हिंदू धर्म में देवी देवताओं के समक्ष करते ज्योति प्रज्ज्वलित करने और आरती उतारते समय मर्यादा के मुताबिक पांव से जूते उतारना जरूरी है। सांसद ने ऐसा नहीं किया है। सांसद और इस कार्यक्रम में मौजूद अन्य सभी लोगों पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के तहत कार्रवाई करने की मांग की है। इस गंभीर मामले में फिलहाल चौधरी संतोख सिंह का पक्ष सामने नहीं आया है। सांसद का पक्ष सामने आते ही प्रमुखता से प्रकाशित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें