Prabhat Times
जालंधर। भारत के सबसे बड़े बैंक के रूप में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) हमारे समाज और पर्यावरण के लिए अपना योगदान करने के लिए सदैव तत्पर रहता है। इस संदर्भ में 1 जुलाई 2021 को एसबीआई का 66वां स्थापना दिवस भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय व्यावसायिक कार्यालय जालंधर द्वारा मनाया गया।
जिसके अन्तर्गत जालंधर शहर में 1 जुलाई से 31 जुलाई तक बड़े पैमाने पर 5000 पौधौं का वृक्षारोपण किया जाएगा। जिससे शहर वासियों को और अधिक छाया, फल फूल, स्वच्छ हवा और हरियाली मिल सके। ये वृहद वृक्षारोपड़ कार्यक्रम भारतीय स्टेट बैंक के 66वें स्थापना दिवस 1 जुलाई को ईएसआई अस्पताल जालंधर से शुरू किया गया। जिस में जालंधर शहर के मेयर श्री जगदीश राजा मुख्य अतिथि रहे।
मेयर जगदीश राजा ने ई एस आई अस्पताल के परिसर में पौधा लगाकर इस कर्यक्रम को प्रारम्भ किया। इस अवसर पर बोलते हुए मेयर जगदीश राजा ने भारतीय स्टेट बैंक के इस कदम की सराहना की और पर्यावरण को स्वच्छ रखने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि साफ पर्यावरण हर नागरिक की आज की और आने वाली पीढ़ियों के भविष्य की जरूरत है और सरकार और नागरिकों को मिलकर इस काम में सहयोग करना चाहिए।
ई एस आई अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर सुधा शर्मा ने बैंक के इस कदम का स्वागत किया और कहा कि इस पहल से अस्पताल में बृक्षारोपण से मरीजों को गर्मी से राहत मिलेगी और अस्पताल परिसर की सुंदरता बढ़ेगी। वही भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा कि आज से ये जो वृक्षारोपण का कार्यक्रम ई एस आई अस्पताल से शुर हुआ है ,उसको और आगे बढ़ते हुए इसी क्रम में शहर के कई स्थानों पर वृक्षारोपण शुरू होगा और बैंक 5000 वृक्षों को शहर के विभिन्न उपयुक्त स्थानो पर लगाएगी।
इस कर्यक्रम में मेयर जगदीश राजा के अलावा ई इस आई अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर सुधा शर्मा, डॉक्टर गगनदीप सिंह और भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक प्रदीप कुमार, मुख्य प्रबंधक जतिंदर मोहन कालिया, वनीत चोपड़ा, मुख्य प्रबंधक संजीव चौधरी, मुख्य प्रबंधक आनन्द बीर सिंह भल्ला, उप-प्रबंधक पवन बस्सी और एस बी आई वेल्थ के संजय पांडेय शामिल रहे।

ये भी पढ़ें