पंजाब में जल्द खुल सकते हैं स्कूल व अदालतें, ये है प्लान

Prabhat Times
चंडीगढ़। (Unlock Punjab) पंजाब धीरे धीरे अनलॉक की और है। आज दोपहर बाद हुई कोविड रिव्यू मीटिंग में नाईट कर्फ्यु से राहत देने के साथ साथ जिम, रेस्तरां, इत्यादि 50 प्रतिशत कैपसिटी के साथ खोलने की अनुमती दे दी गई है। ये फैसले तो आज हो गए, लेकिन अगले दिनों में स्कूल, कालेज, अदालतें इत्यादि खोलने की भी तैयारी साथ ही शुरू कर दी गई है। पंजाब के सी.एम. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बैठक में निर्देश दिए है कि स्कूल कालेज के 18 से 45 आयु वर्ग के टीचिंग स्टाफ, नॉन टीचिंग स्टाफ और छात्रों को 21 जून सो वैक्सीनेशन करने के निर्देश दिए गए हैं।
रिव्यू बैठक में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने निर्देश दिए है कि राज्य टीकाकरण मुहिम को हर स्तर पर प्राथमिकता दी जाए। होटल इंडस्ट्री, पार्लर, दुकानों, रेस्तरां, जिम के साथ साथ सभी सर्विस आउटलेट के कर्मचारियों को जल्द से जल्द वैक्सीन दी जाए। कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि अदालतों के जजों, वकीलों को भी तुरंत वैक्सीन दी जाए। ये निर्देश देने के साथ ही कैप्टन ने कहा है कि स्कूल व अदालतों से जुड़े लोगों को वैक्सीनेशन दी जाए ताकि स्कूल, अदालतें जल्द से जल्द और सुरक्षित ढंग से खोले जा सकें। कैप्टन द्वारा राज्य में वार्ड, शहर, ग्रामीण एरिया में वैक्सीनेशन के प्रति सजग करने के लिए मुहिम जारी रखने के लिए कहा है।
कैप्टन ने कहा कि पंजाब ही एक मात्र ऐसा राज्य है जहां 18-45 आयु वर्ग को वैक्सीन देने के लिए रणनीति कारगर साबित हुआ है। राज्य में 1 लाख सह-रूग्न युवा, तथा अब तक 3.5 लाख युवाओं का निःशुल्क टीकाकरण किया जा चुका है। इसके साथ ही रेहड़ी वाले, बस चालक, दुकानों के कर्मचारी को भी वैक्सीन दी जा रही है।

ये भी पढ़ें