Prabhat Times
नई दिल्ली। झारखंड के बोकारो के दिल्ली पब्लिक स्कूल ने समय पर फीस जमा नहीं करने पर कार्रवाई करते हुए शिक्षा मंत्री की नातिन रिया का नाम ऑनलाइन क्लास से हटा दिया।
मंत्री जी फीस लेकर स्कूल के काउंटर में लाइन लगे और वहां जाकर खुद ही अपनी नातिन की फीस 22,800 रुपए का फीस जमा कराई।
लॉकडाउन की मार से देश दुनिया के हर तबके पर मार पड़ी है। कई लोगों की नौकरी चली गई कितने व्यवसाय बंद हो गए हैं वहीं स्कूल के बच्चों की फीस को लेकर भी अभिभावकों को तमाम दिक्कतें पेश आ रही हैं।
ताजा मामला झारखंड का है जहां राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की नातिन का नाम भी स्कूल फीस ना भरने के चलते काट दिया।
मामला झारखंज के बोकारो के चास स्थित प्राइवेट स्कूल डीपीएस का है, इसके बाद में मंत्री जी फीस लेकर स्कूल काउंटर की लाइन में लगे और वहां जाकर खुद ही अपनी नातिन की फीस जमा कराई।
गौरतलब है कि प्राइवेट स्कूलों में फीस को लेकर झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने तमाम दावे किए थे कि किसी भी स्टूडेंट का नाम फीस की वजह से काटा नहीं जाएगा लेकिन उनकी ही नातिन का नाम स्कूल की ऑनलाइन क्लास से हटा दिया गया।
फीस जमा कराने के बाद झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा, ‘हम स्कूल में जानने के लिए आए हैं कि अगर हमारे साथ ऐसा हुआ है तो दूसरों के साथ क्या होता होगा।
हम इस पर आगे जांच करेंगे और हमने अभिभावक के तौर पर स्कूल फीस जमा करवाई है।
उन्होंने कहा कि मेरी नातिन रिया ने मुझे फोन पर बताया कि दो दिन पहले उसका नाम ऑनलाइन क्लास की लिस्ट से हटा दिया गया, ऐसे में मैं एक अभिभावक के तौर पर वहां गया।
दूसरी ओर वहीं बोकारो डीपीएस के अधिकारियों ने स्कूल की ऑनलाइन क्लास से छात्रा रिया के नाम काटने की बात से इनकार किया है।
स्कूल की प्रिंसीपल ने कहा कि छात्रा नाम कभी लिस्ट नहीं हटाया गया था वहीं इस पूरे घटनाक्रम को लेकर शिक्षा विभाग जांच की बात कह रहा है।