Prabhat Times
कपूरथला। (Seeing Crime Patrol, the cousin was kidnapped and murdered) क्राईम पैट्रोल देख कर चचेरे भाई के अपहरण की साजिश और हत्या के आरोप में कपूरथला की अदालत ने चचेरे भाई समेत तीन आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है।
बता दें कि 12 अप्रैल 2016 में 14 वर्षीय जसकीरत सिंह उर्फ जस्सी पुत्र नरेन्द्रपाल सिंह वासी रोट एविन्यू कपूरथला का अपहरण हो गया था। जसकीरत दोपहर बाद घर से ट्यूशन के लिए निकला, लेकिन वापस नहीं लौटा। देर शाम तक जसकीरत वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने पुलिस को सूचित किया।
कपूरथला में उस समय के एस.एस.पी. राजेन्द्र सिंह द्वारा मामले की जांच शुरू की गई। जांच के दौरान पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। मामले की जांच के लिए एस.एस.पी. ने एस.आई.टी. गठित की गई। अपहरण के अगले ही दिन जसकीरत की लाश मिली।
पुलिस ने अपहरण और हत्या के मामले की गहराई से जांच की तो सनसनीखेज तथ्यों का खुलासा हुआ। पुलिस ने जसकीरत के चचेरे भाई परविन्द्रजीत उर्फ शैली वासी सैंट्रल टाऊन, कपूरथला व उसके दो दोस्त अर्शदीप गिल वासी शालीमार एविन्यू, राजविन्द्र सिंह उर्फ राजा वासी हरनाम नगर, सुल्तानपुर लौधी रोड़, कपूरथला को गिरफ्तार किया।

क्राईम पैट्रोल देख कर रची थी अपहरण की साजिश

पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि जसकीरत के अपहरण की साजिश उसके रिश्तेदार परविन्द्रजीत शैली व उसके दोस्तों ने क्राईम पैट्रोल देख कर रची थी। अपहरण और फिर हत्या की योजना बेहद ही प्रोफैशनल थी। जिस कारण पुलिस को भी आरोपियों तक पहुंचने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी।

जसकीरत को ढूंढने के लिए परिवार के साथ रहा परविन्द्रजीत

पुलिस को जद्दोजहद इसलिए करनी पड़ी क्योकि जब पुलिस जांच शुरू हुई तो आरोपी परविन्द्रजीत खुद ही परिवार व पुलिस के साथ जसकीरत को ढूंढता रहा। जिस कारण किसी को तुरंत उस पर शक भी नहीं हुआ। लेकिन जैसे ही उन्हें पकड़े जाने का डर लगा तो जसकीरत की हत्या कर शव फैंक दिया गया।

अदालत ने सुनाई उम्र कैद की सजा

अप्रैल 2016 में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अदालत में इस मामले की सुनवाई चल रही थी। लगभग 6 साल बाद अदालत ने फैसला सुनाया। अदालत में अडीशनल डिप्टी अटार्नी और अडीशनल पब्लिक प्रोसीक्यूटर अनिल बोपाराए ने पक्ष मजबूती से रखा।
अदालत ने सुनवाई के पश्चात तीनों आरोपियों परविन्द्रजीत, राजविन्द्र सिंह और अर्शदीप गिल को उम्रकैद की सजा सुनाई।
ये भी पढ़ें