Prabhat Times
चंडीगढ़। (sgpc will take action against comedian bharti singh) अमृतसर कौमेडियन भारती ने दाढ़ी मूंछ पर विवादित टिप्पणी कर फंसती दिख रही है।
पहले ट्वीटर पर भारती का विरोध शुरू हुआ, अब शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) भारती सिंह के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने जा रही है।
वहीं दूसरी तरफ भारती ने ऑन लाइन आकर माफी भी मांगी है।
गौरतलब है कि भारती सिंह का एक वीडियो रविवार को वायरल होना शुरू हुआ था। जिसमें भारती एक टीवी शो के दौरान दाड़ी-मूंछ पर टिप्पणी करती नजर आई थी।
भारती ने कहा था कि दाढ़ी-मूंछ क्यों नहीं चाहिए। दूध पीने के बाद दाढ़ी मुंह में डालो तो सेवइयों का टेस्ट आता है। इतने पर भी वह नहीं रुकीं।
उन्होंने कहा कि उनकी कई सहेलियों की शादी हुई है और वह अब दाढ़ी-मूंछ में से जुएं निकालने में व्यस्त रहती हैं।
हालांकि उनकी यह टिप्पणी मजाक में थी, लेकिन ट्वीटर पर उनका विरोध शुरू हो गया है। लेकिन अब SGPC ने भी उनकी इस टिप्पणी पर कार्रवाई करने की बात कही है।

मैं सिर्फ कौमेडी कर रही थी – भारती

भारती ने विवाद पैदा होने के बाद ऑन लाइन आकर माफी मांगी है। भारती ने कहा कि वह सिर्फ अपनी दोस्त के साथ कौमेडी कर रही थी। अपनी वीडियो में उन्होंने कहीं भी किसी भी धर्म का नाम नहीं लिया है।
हर धर्म के लोग दाड़ी व मूंछ रखते हैं। वह खुद अमृतसर में जमी-पली हैं और उन्हें पंजाबी होने पर गर्व है। अगर उनकी शब्दावली से किसी को ठेस पहुंची है तो वह माफी मांगती हैं।

जानबूझ कर किया गलत शब्दावली का प्रयोग

SGPC के वक्ता ने बताया कि भारती अमृतसर में पली-बड़ी है। इसके बावजूद उसने ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है, जिससे सिखों की भावना को ठेस पहुंची है।
दाड़ी और मूंछ सिख सरूप का हिस्सा हैं। वीडियो में भी स्पष्ट होता है कि भारती ने यह शब्द जानबूझ कर बोले हैं।
SGPC इस पर सख्त है और प्रधान एचएस धामी इस पर सख्त कदम उठाने वाले हैं।
आज ही भारती के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई जाएगी और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए पुलिस को कहा जाएगा।

वर्ष 2020 में भी विवादों में घिर गई थी भारती

भारती सिंह वर्ष 2020 में उस समय विवादों में घिर गई थी जब नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने उन्हें और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था।
उस समय उनकी गिरफ्तारी की खबर से अमृतसर सहित देश भर के लोग चौंक गए थे। इस मामले में बाद में उन्हें न्यायालय से जमानत मिल गई थी। 

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें