कपूरथला (ब्यूरो): हरियाणा के मेवात में हिंदू विरोधी व राष्ट्र विरोधी षडयंत्र हो रहा है। प्रताड़ना के कारण हिंदुओं का पलायन होता रहा है। 25 वर्षों में 25 गांव हिंदू विहीन हो चुके हैं। हिंदू महिलाओं से दुष्कर्म आम है। हिंदुओं की व्यक्तिगत, सार्वजनिक व मंदिरों की जमीनों पर कब्जे हो रहे हैं।हिंदुओं के धार्मिक प्रतीकों का अपमान हो रहा है। विरोध करने पर सैंकड़ों जिहादियों की भीड़ हमला करती रही है। संतों के साथ मारपीट की जा रही है। पुन्हाना व नगीना खंडों में अत्याचार अधिक हैं। हिंदुओं को जबरन धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया जा रहा है।

हरियाणा के मेवात में बढ़ते इस्लामिक जिहादियों के साथ बांग्लादेशी व रोहिंग्या मुसलमानों के आतंक से पीडित हिन्दू समाज की रक्षार्थ अब शिव सेना पंजाब ने कमर कस ली है। शिव सेना पंजाब के प्रदेश संगठन मंत्री मुकेश लाटी ने आज कहा है कि क्षेत्र में बेतहाशा बढती जिहादी गतिविधियों के आगे जिस प्रकार स्थानीय पुलिस व प्रशासन लाचार दिख रहा है वह वेहद गम्भीर बात है। राज्य सरकार अविलम्भ पीड़ित हिन्दुओं को न्याय दिलाकर दोषी पुलिस कर्मियों व प्रशासनिक अधिकारियों को निलंबित करे। मुकेश लाटी ने कहा कि हरियाणा के मेवात में जिहादियों द्वारा हिंदू समाज पर अमानवीय व बर्बर अत्याचारों का सिलसिला बहुत पुराना है। उन्होंने बताया कि पूरे मेवात से हिन्दुओं को भगाने के लिए मानो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साजिश रची जा रही है।मेवात के हिन्दुओं को आतंकित करने के लिए रोजाना कुछ न कुछ किया जाता है। छोटी-छोटी बात पर आये दिन हिन्दुओं को प्रताड़ित किया जाता है। लव जिहाद के द्वारा हिन्दू लड़कियों को मुस्लिम बनाया जा रहा है। 12 मई 2020 को एक हिंदू बालक की शिखा पर अभद्र टिप्पणी की गई। विरोध करने पर उसके परिवार की 200 लोगों ने बुरी तरह पिटाई कर दी। ऐसी और भी अनेकों घटनाएं पिछले दिनों में हुई हैं।

अपना कोई संरक्षक नहीं है यह समझ कर अब हिंदू समाज अपना धैर्य खो रहा है और पलायन को मजबूर हो रहा है। मुकेश लाटी ने कहा की संतो, हिंदू कार्यकर्ताओं, हिंदू समाज पर निरंतर अत्याचार होते रहते हैं। बांग्लादेशी व रोहिंग्या घुसपैठिए वहां शरण पाते हैं और जब कोरोना संक्रमित देशी-विदेशी जमातियों पर अंकुश लगाया गया तो उनको छिपने की जगह भी मेवात ही मिली।आज इनके आतंक के सामने पुलिस प्रशासन भी स्वयं को असहाय पाता है। कई बार तो ऐसा भी होता है कि पुलिस व प्रशासन इन अत्याचारियों के साथ ही खड़ा हुआ दिखाई देता है। पिछले दो महीनों में हिंदुओं पर अत्याचार का नया सिलसिला प्रारंभ हुआ है। नूह जिले के पुनहाना व नगीना प्रखंड मानो इन अत्याचारों के केंद्र बन गए हैं।

आज हिंदू व्यापारी किसी मुस्लिम से अपनी उधारी वसूल करने की हिम्मत नहीं कर सकता उसकी पिटाई कर दी जाती है। शिव सेना पंजाब राज्य सरकार से अपील करती है कि पीड़ित हिन्दू समाज को न्याय मिले, अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही हो तथा दोषी अधिकारियों को अविलंब निलंबित किया जाए जिससे हिंदू समाज के सुरक्षा व प्रशासन के प्रति उसका विश्वास पुनः स्थापित हो सके।